लखनऊ में कोरोना के दो और मरीजों की हुई पुष्टि, दोनों को केजीएमयू में कराया गया भर्ती

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को दो और मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें से एक मरीज लखनऊ का तो दूसरा सीतापुर का रहने वाला हैं। दोनों को ही लखनऊ के केजीएमयू में बुधवार को भर्ती कराया गया था। बता दें कि लखनऊ में कोरोना के मरीजों की संख्या अब पांच हो गई है। वहीं, यूपी में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 18 हो गया है।

इससे पहले लखनऊ में बुधवार को कोरोना वायरस का तीसरा मामला सामने आया था। केजीएमयू के आइसोलेशन वार्ड की टीम में शामिल एक जूनियर रेजिडेंट का नमूना लिया गया था। इसे टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद इंफेक्शन कंट्रोल की पूरी टीम का सैंपल लिया गया। अन्य सभी 14 सैंपल निगेटिव आए हैं। केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक रेजिडेंट डॉक्टर की तबीयत ठीक है।

देशभर में मरीजों की संख्या बढ़कर 169 हुई
कोरोना वायरस का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। भारत में कोरोना वायरस के मामलों में और इजाफा हुआ है और यह आंकड़ा 170 के करीब पहुंच गया। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 169 हो गई है। इनमें से 25 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से करीब आठ लाख लोगों इसकी चपेट में आ चुके हैं। भारत में अब तक कोविड-19 से संक्रमित तीन मौतों की पुष्टि हुई है।

तेजस एक्सप्रेस समेत 12 ट्रेनें 31 मार्च तक निरस्त
संक्रमण फैलने की आशंका के मद्देनजर रेल प्रशासन ट्रेनों को निरस्त कर रहा है। कुछ ट्रेनें यात्री न मिलने के कारण निरस्त की जा रही हैं। बुधवार को कॉर्पोरेट ट्रेन तेजस और महाकाल के साथ पूर्वोत्तर रेलवे ने पांच जोड़ी ट्रेनों के संचालन निरस्त कर दिया। आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव के मुताबिक लखनऊ जंक्शन से नई दिल्ली जाने वाली तेजस और वाराणसी से इंदौर के बीच चलाई जा रही महाकाल एक्सप्रेस गुरुवार से 31 मार्च तक निरस्त रहेगी।

कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज ने की आत्महत्या
कोविड-19 के एक संदिग्ध मरीज ने बुधवार की शाम दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल की सातवीं मंजिल से कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि हवाईअड्डा अधिकारियों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया था जिसके तुरंत बाद उसने यह कदम उठाया। पुलिस ने इस व्यक्ति की आयु 35 वर्ष बताई है जबकि स्वास्थ्य मंत्रालय ने उसकी उम्र 23 वर्ष बताई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com