नेशनल हेराल्ड संपत्ति विवाद मामले में सुनवाई आज

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड संपत्ति विवाद मामले में आज अहम सुनवाई है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने निचली अदालत द्वारा जारी समन को हाईकोर्ट में चुनौती दी है। इससे पहले सोनिया-राहुल ने हाई कोर्ट से आग्रह किया है कि मामले की सुनवाई उसी कोर्ट में हो, जहां पहले हो रही थी।

जस्टिस पीएस तेजी के समक्ष सोनिया व राहुल के अलावा पांच अन्य ने आवेदन दायर कर बताया है कि उनकी याचिका पर जस्टिस सुनील गौड़ की अदालत में काफी सुनवाई हो चुकी है, जिसके बाद रोस्टर बदलने के कारण सुनवाई इस अदालत में तय कर दी गई है।

याचिकाकर्ताओं के अधिवक्ताओं ने कहा कि अब नए सिरे से सुनवाई आरंभ होने से मामले में देरी होगी। ऐसे में पहले से ही सुनवाई कर चुके जस्टिस के पास सुनवाई स्थानांतरित की जाए। अदालत ने आवेदन पर 15 अक्टूबर को सुनवाई करने की तारीख तय की है।

gauहै कि विगत 26 जून को इस मामले में निचली अदालत ने सोनिया गांधी व राहुल गांधी के अलावा ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा, महासचिव ऑस्कर फर्नांडीस, सुमन दुबे व एक अन्य को समन जारी किए थे। निचली अदालत के इस फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती दी गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com