स्कूल वैन पलटी कई बच्चे घायल

 गोसाईंगंज। तेज रफ़्तार  स्कूल वैन अनियंत्रित होकर पलट गई। वैन में दर्जन भर बच्चे सवार थे। अचानक हुए हादसे के बाद बच्चे काफी देर अंदर दबे रहे। आसपास के लोगों ने दौड़कर वैन में फंसे बच्चों को बाहर निकाला। स्कूल स्टाफ घायल बच्चों को लेकर अहिमा मऊ स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। भेड़ हनखेड़ा गाँव में विद्या पब्लिक स्कूल स्थित है।

जानकारी के मुताबिक स्कूल की मारुती वैन सुबह गाँवों से बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। रास्ते में सुबह करीब सात बजे बक्कास रेलवे क्रोसिंग के पास वैन अनियंत्रित होकर पलट गयी। वैन में सवार एक दर्जन बच्चे चीखने चिल्लाने लगे। बच्चे एक दूसरे के ऊपर दबे रहे। आसपास के लोगों ने दौड़कर वैन में फंसे बच्चों को बाहर निकाला। कई बच्चे गंभीर रूप से घायल होने के कारण रो रहे थे। सूचना पाकर स्कूल प्रशासन के लोग मौके पर आ गए और मामला रफा दफा करने का प्रयास शुरू कर दिया। घायल बच्चों को स्कूल भिजवा दिया। सिर्फ दो गंभीर बच्चों को एक निजी अस्पताल इलाज के लिये लेकर पहुंचे। कक्षा दो की छात्रा निहारिका का हाथ टूट गया वहीँ कक्षा चार के छात्र रजनीश के भी पूरे शरीर में गंभीर चोटें आयीं। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने वैन पर पथराव किया। जिससे शीशे टूट गए। ड्राईवर सुशील मौके से फरार हो गया। गाँव के लोग वैन में आग भी लगाना चाहते थे लेकिन कुछ लोगों के समझाने पर वे मान गए।

स्कूल प्रबंधक मनोज कुमार का कहना था कि़ ड्राइवर ने बताया कि अचानक स्टेरिंग लॉक हो जाने के कारण गाड़ी पलट गयी। उन्होंने गाड़ी की स्पीड ज्यादा होने की बात से इंकार किया। यहाँ तक कि वे बच्चों को मीडिया से छिपाने में लगे रहे। विद्या पब्लिक स्कूल सहित कई स्कूलों में प्राइवेट वैन लगीं हैं । इन पर स्कूल का नाम नंबर तक नहीं लिखा है। । पुलिस को सुबह सात बजे हुई घटना की जानकारी 11 बजे हुई और तब भी गोसाईंगंज से पुलिस तो गई पर मौके पर जाना उन्होंने मुनासिब नहीं समझा  पत्रकार घटना स्थल पर गोसाईं गंज पुलिस से पहले पहुच गए और तब भी पुलिस को यह मामला संगीन नहीं लगा शायद वे वन में आग लगने का इन्तेजार कर रहे थे तभी तो स्कूल प्रशासन ने हरिराम गुड्डू पुन्वासी बाबादीन  शिव कुमार पर वन के शीशे तोडऩे व वन की बटरी खोलने का इल्जाम लगाया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com