नागपुर टेस्ट : भारत ने विजय, शिखर को गंवाया

नागपुर। भारतीय क्रिकेट टीम ने जामथा स्थित विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के साथ बुधवार को शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भोजनकाल तक अपनी पहली पारी में दो विकेट के नुकसान पर 85 रन बना लिए हैं।

चेतेश्वर पुजारा 18 और विराट कोहली 11 रन पर खेल रहे हैं। भारत ने शिखर धवन और मुरवी विजय के विकेट गंवाए हैं। धवन 12 रन बनाकर 50 के कुल योग पर डीन एल्गर क गेंद पर उन्हीं के हाथों लपके गए। इसके बाद विजय और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 19 रन जोड़े।

विजय को मोर्ने मोर्कल ने एक बेहतरीन गेंद पर पगबाधा आउट किया। विजय ने 84 गेंदों का सामना कर 40 रन बनाए। उनकी पारी में तीन चौके और एक छक्का शामिल है।

पुजारा ने 30 गेंदों पर दो चौके और कोहली ने 26 गेंदों पर एक चौका लगाया है। इस मैच के लिए भारत ने दो बदलाव किए। वरुण एरॉन के स्थान पर रोहित शर्मा को मौका मिला जबकि अमित मिश्रा ने अंतिम एकादश में स्टुअर्ट बिन्नी की जगह ली। भारत इस मैच में तीन स्पिनरों के साथ उतरा है।

दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका ने एक परिवर्तन किया। केल एबाट की जगह साइमन हार्मर को खिलाया जा रहा है। डेल स्टेन फिट नहीं होने की वजह से इस मैच में भी नहीं खेल रहे हैं।

चार मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे चल रहा है। उसने मोहाल में खेला गया पहला टेस्ट 108 रनों से जीता था। बेंगलुरू में खेला गया दूसरा टेस्ट बारिश में धुल गया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com