रेलवे के सभी ठेके अब होंगे ऑनलाइन : सुरेश प्रभु

नई दिल्ली। रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने पारदर्शिता को बढ़ावा देने के अभियान के तहत भारतीय रेलवे के सभी ठेकों को ऑनलाइन करने की प्रक्रिया के अगले दो महीनों में पूरे हो जाने की बात कही है।

प्रभु ने एसोचैम की 95वीं सालाना सत्र के दौरान कहा, ‘अगले दो महीनों में सभी ठेके ऑनलाइन जारी होंगे। उन्होंने कहा कि पारदर्शितापूर्वक काम के लिए हमने इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए अगले साल की शुरुआत का वक्त तय किया है।

रेल मंत्री ने कहा, ‘पारदर्शिता का स्तर इतना बढ़ जाएगा कि एक रुपए के ठेके में मंत्री तक की दखलअंदाजी नहीं होगी। सभी फैसले पेशेवर ढंग से लिए जाएंगे। 13 लाख कर्मचारियों के साथ रेलवे पारदर्शी ढंग से स्थानांतरण व भर्ती नीति लाने जा रही है।’

रेल मंत्री ने आगे कहा कि सरकार का डिजिटल इंडिया कार्यक्रम का इस्तेमाल रेलवे में ई-कैटरिंग के साथ नई सुविधाओं, जैसे बेस किचन प्रदान करने में किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि वाणिज्य से संबंधित फैसले पेशेवर स्तरों पर लिए जा रहे हैं और मंत्रालय ने अधिकांश शक्तियां महाप्रबंधकों को दी हैं। प्रभु ने कहा, ‘आने वाले दिनों में इस क्षेत्र में ठोस बदलाव देखने को मिलेंगे।’ रचनात्मक सुधार के संबंध में प्रभु ने कहा कि रेलवे एक नियामक प्रणाली के गठन के प्रयास में लगी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com