मोदी के सिंगापुर दौरे के दूसरे दिन 10 समझौतों पर हुए हस्ताक्षर

सिंगापुर। सिंगापुर दौरे के दूसरे दिन पीएम मोदी ने आज यहां के राष्‍ट्रपति टोनी टैन केंग याम से मुलाकात की। इस दौरान उनका राजकीय सम्‍मान के साथ स्‍वागत किया गया|

पीएम ने इसके बाद सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली हेसिन लॉंग से मुलाकात की। इस दौरान दोनों देशों के बीच 10 समझौते पर दस्‍तखत हुए। इससे पहले सिंगापुर के पीएम ली हेसिन लॉंग ने पीएम मोदी के स्‍वगात में शानदार लंच का भी आयोजन किया।

मोदी सोमवार शाम को सिंगापुर पहुंचे थे। भारतीय पीएम ने सिंगापुर लेक्‍चर को संबोधित किया। इसके बाद वह सिंगापुर के राष्‍ट्रपति याम से मिले। याम इस साल की शुरूआत में भारत दौरे पर आए थे। इसके बाद उन्‍होंने सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली हेसिन लॉंग और अन्‍य शीर्ष नेताओं से मुलाकात की।

मोदी इंडियन नेशनल आर्मी मेमोरियल में श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। भारतीय पीएम का इंडिया सिंगापुर इकोनॉमिक कन्‍वेंशन को भी संबोधित करने का कार्यक्रम है। शाम को वह सिंगापुर के निवेशकों से मिलेंगे। साथ ही उनका भारतीय समुदाय को संबोधित करने का कार्यक्रम है। इसके बाद मोदी भारत के लिए रवाना हो जाएंगे।

10 समझौतों पर किये गए हस्ताक्षर 

पीएम मोदी की सिंगापुर के राष्‍ट्रपति टोनी टैन केंग याम तथा प्रधानमंत्री ली हेसिन लॉंग से मुलाकात के दौरान दोनों देशों के बीच कुल 10 समझौतों पर दस्‍तखत हुए। इसमें साइबर सुरक्षा, सिविल एविएशन के अलावा रक्षा समझौता शामिल है। दोनों देशों ने स्ट्रैटिजिक पार्टनरशिप पर एक संयुक्‍त घोषणा पत्र भी जारी‍ किया। इसके अलावा शहरी विकास तथा सांस्‍कृतिक सहयोग पर भी दोनों के बीच समझौता हुआ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com