विकेटकीपर बल्लेबाज रेमंड वान स्कूर का निधन

नामीबिया| नामीबिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रेमंड वान स्कूर का एक प्रांतीय वनडे चैलेंज क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान मैदान पर ही दौरा पड़ने के बाद शुक्रवार रात निधन हो गया। वह 25 साल के थे।

नामीबिया और फ्री स्टेट के बीच पांच दिन पहले सीएसए प्रांत में यह क्रिकेट टूर्नामेंट चल रहा था। इस दौरान स्कूर 15 रन बनाकर मैदान पर थे लेकिन इसी दौरान उन्हें मैदान पर ही अचानक दौरा पड़ गया, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उस दिन से वह अस्पताल में ही थे और शुक्रवार रात यहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

क्रिकेट नामीबिया के अध्यक्ष रिचर्ड फ्रैंकले ने वान स्कूर को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। फ्रैंकले ने कहा कि रेमंड नामीबिया क्रिकेट और राष्ट्रीय टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी थे। वह हमें इस खेल में काफी आगे तक ले गए लेकिन हमने यह स्वीकार कर लिया है कि ईश्वर को स्वर्ग में उनकी आवश्यकता थी। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।

साल 2007 में 17 साल की उम्र में वान स्कूर ने राष्ट्रीय टीम में पदार्पण किया था और बल्लेबाजी क्रम में अहम खिलाड़ी थे। इसी सप्ताह उन्होंने इंटरकॉन्टिनेंटल कप में कनाडा के खिलाफ प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी पदार्पण किया था और टीम को आठ विकेट से जीत दिलाई।

वान स्कूर ने अपने 92 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैचों में 27.40 के औसत से 4303 रन बनाए जिसमें पांच शतक और 20 अर्धशतक शामिल हैं। साल 2010 में बरमूडा के खिलाफ आईसीसी इंटरकॉन्टिनेंटल शील्ड टूर्नामेंट में उनकी 157 रन की पारी सर्वश्रेष्ठ है। इसके अलावा सभी क्रिकेट प्रारूपों में उन्होंने नामीबिया के लिए 200 मैचों में कुल 8000 रन बनाए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com