माली होटल हमले में 27 की मौत

बामको। माली की राजधानी बामको में शुक्रवार को एक आलीशान होटल पर हुए हमले में 27 लोगों की मौत हो गई, जिसमें आतंकवादियों ने होटल के 30 कर्मचारियों सहित 170 लोगों को बंधक बना लिया था।

मीडिया  की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को भारी हथियारों से लैस बंदूकधारियों ने रेडिसन ब्लू होटल पर हमला कर दिया था, जिसमें कई राजनयिक व अन्य मेहमान ठहरे हुए थे। उन्होंने 170 लोगों को बंधक बना लिया और अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसमें 27 की मौत हो गई।

इन बंदूकधारियों ने होटल में 140 मेहमानों और 30 कर्मचारियों को बंदी बना लिया, जिनमें से 20 भारतीय थे। इन भारतीयों को सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद रिहा कराया गया। सुरक्षा सूत्रों का कहना है कि दो हमलावर मारे जा चुके हैं, लेकिन अभी यह पता नहीं चल पाया है कि होटलों से निकाले गए 27 शवों में दो हमलावर थे या नहीं।

इस्लामिक आतंकवादी संगठन अल-मौराबितन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। उसने यह हमला अल कायदा इन इस्लामिक मघरेब (एक्यूआईएम) के साथ मिलकर करने की बात कही है। इस होटल में माली में गुरुवार को शुरू हुई शांति प्रक्रिया में हिस्सा लेने वाले प्रतिनिधि ठहरे हुए थे।

हाम्दी के अनुसार, “मुझे लगता है कि यह हमला उन नकारात्मक लोगों द्वारा तैयार किया गया है, जो माली में शांति नहीं चाहते।” सूत्रों के  अनुसार, माली सरकार ने हमले के बाद 10 दिवसीय आपातकाल की घोषणा की है। साथ ही तीन दिन का शोक भी घोषित किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com