अब आईएसआईएस के निशाने पर न्यूयॉर्क, वीडियो में दी टाइम्स स्क्वायर उड़ाने की धमकी

न्यूयॉर्क। आईएसआईएस के निशाने पर अब अमेरिका का प्रसिद्ध टाइम्स स्क्वायर भी आ गया है। इस आतंकी संगठन ने एक वीडियो जारी कर इसे उड़ाने की धमकी दी है।

वीडियो में एक आत्मघाती हमलावर विस्फोटकों से भरी अपनी जैकेट की चेन बंद कर रहा है। इसके बाद यहां के प्रसिद्ध टाइम्स स्क्वायर को दिखाया गया है। वीडियो में आइएस ने यह चेतावनी दी है कि उसका अगला निशाना न्यूयॉर्क है।

जानकारी के अनुसार साढ़े पांच मिनट का वीडियो पेरिस हमलों के बर्बर दृश्यों से शुरू होता है और फ्रांसीसी एवं अरबी बोलने वाले आतंकी बीते शुक्रवार को हुए हमलों की तारीफ करते हैं, जिनमें कम से कम 129 लोग मारे गए।

2011-08-09-engtimesq

वीडियो के अंत में एक आत्मघाती हमलावर को विस्फोटकों वाली एक जैकेट तैयार करते, उसे पहनते और पहनने के बाद उसकी चेन लगाते दिखाया गया है। इसमें  अन्य तस्वीरें न्यूयार्क के भीड़भाड़ वाले टाइम्स स्क्वायर, हेराल्ड स्क्वायर और मैनहटन के दो चौराहों की भी हैं।

आतंकी को बंदूक की ट्रिगर पकड़े दिखाया गया है और वीडियो में एकाएक कुछ भी दिखना बंद हो जाता है। न्यूयार्क पुलिस विभाग ने इस बारे में कहा कि उसे वीडियो की जानकारी है और वह चौकसी बरतते हुए अपने नए आतंकवाद विरोधी दस्ते के अतिरिक्त सदस्यों की तैनाती कर रहा है।

पुलिस विभाग ने कहा कि कुछ फुटेज पुराने हैं लेकिन वीडियो से इस बात की पुष्टि होती है कि न्यूयार्क शहर आतंकियों का एक शीर्ष निशाना बना हुआ है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com