फेसबुक पर शिकायतें दर्ज करा सकेंगे झांसी के निवासी

झांसी। डिजिटल इंडिया के इस दौर में पुलिस भी इंटरनेट क्रांति से अछूती नहीं रही है। पुलिस विभाग ने यूं तो पहले से ही कई सारे ऐसे माध्यम अपना रखे हैं, जिनसे जनता को शिकायत करने या पुलिस के करीब रहने का मौका मिल रहा है। अब झांसी के एसएसपी सुभाष चंद्र दुबे ने एक नई पहल की है।

झांसी के एसएसपी की पहल के बाद जिले की जनता को शिकायतों के लिए थाने या एसएसपी कार्यालय तक जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि उन्हीं के निर्देश पर एक फेसबुक पेज बनाया गया है। कोई पीड़ित व्यक्ति चाहे तो अपनी शिकायत अब इंटरनेट के माध्यम से फेसबुक पर भी दर्ज करा सकता है।

एसएसपी ने अपनी पीआरओ सेल के द्वारा एसएसपी, झांसी नाम से फेसबुक पर अकाउंट खोला है, जिस पर आम जनता सीधे जुड़ सकती है। उसकी फरियाद भी इस पेज पर सुनी जाएगी। इतना ही नहीं, इस फेसबुक अकाउंट पर कोई भी पीड़ित अपनी शिकायत सीधे एसएसपी तक पहुंचा सकता है। साथ ही उसके पास यदि किसी प्रकार के तथ्य हैं तो उन्हें भी शेयर कर सकता है।

एसएसपी दुबे के मुताबिक, इस अकाउंट की सीधी मॉनीटरिंग एसएसपी कार्यालय की पीआरओ सेल करेगी। प्रतिदिन यहां आने वाली शिकायतों का निस्तारण क्रमबद्ध तरीके से किया जाएगा और उन शिकायतों को लेकर की गई कार्यवाही के संबंध में भी पीड़ित पक्ष को जानकारी दी जाएगी |

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com