पंचायत चुनाव के कारण लखनऊ महोत्सव स्थगित

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में हर साल नवंबर में राजधानी लखनऊ में मनाया जाने वाला लखनऊ महोत्सव स्थगित कर दिया गया है। इसे राज्य में चल रहे पंचायत चुनाव के कारण स्थगित किया गया है।

इसका आयोजन अब अगले साल 27 जनवरी से सात फरवरी तक होगा। जिला प्रशासन की मानें तो उत्तर प्रदेश में चल रहे पंचायत चुनाव की वजह से पर्याप्त संख्या में सुरक्षाकर्मियों के उपलब्ध न होने के कारण ऐसा किया गया है।

आशियाना में स्थित स्मृति उपवन में 25 नवंबर से प्रस्तावित लखनऊ महोत्सव पर पंचायत चुनाव का दूसरा दौर भारी पड़ा। इसका मुख्य कारण महोत्सव के आयोजन की तारीख पर ही प्रधानी व पंचायत सदस्य चुनाव के लिए मतदान होना है। महोत्सव आयोजन समिति ने पुलिस आयुक्त की अध्यक्षता में हुई बैठक में सुरक्षा कारणों की वजह से महोत्सव को स्थगित करने का ऐलान किया।

आयोजन समिति के उपाध्यक्ष और जिलाधिकारी राजशेखर ने बताया, “पंचायत चुनाव के कारण महोत्सव स्थल पर सुरक्षा के लिए पर्याप्त पुलिसबल की व्यवस्था नहीं हो पा रही है।”
चार चरण में होने वाले मतदान के लिए 28 नवंबर से पांच दिसंबर तक पुलिसबल को लखनऊ सहित आसपास के जिलों में तैनात किया जाएगा।

इस कारण पुलिस विभाग ने महोत्सव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने में असमर्थता जताई है।  जिलाधिकारी ने कहा, “कोशिश है कि सांस्कृतिक कार्यक्रम पहले से घोषित कलाकारों से ही कराएं जाएं। उत्सव के लिए तय की गई नई तारीख पर घोषित कलाकारों में से कोई भी उपस्थित नहीं हो पाया, तो उसी क्षेत्र की दूसरी शख्सियत को आमंत्रित किया जाएगा।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com