आईसीसी चेयरमैन पद से हटाये गए श्रीनिवासन, शशांक मनोहर होंगे नए अध्यक्ष

मुंबई। एन श्रीनिवासन अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के चेयरमैन नहीं रहेंगे। उन्हें उनके इस पद से हटाने का फैसला कर लिया गया है। श्रीनिवासन को पद से हटाने का फैसला बीसीसीआई ने सोमवार को हुई अपनी वार्षिक आम बैठक में लिया। श्रीनिवासन को दो साल के लिए चुना गया था। अब उनके बचे हुए कार्यकाल को बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष शशांक मनोहर पूरा करेंगे वे आईसीसी के कार्यकारी समिति की अध्यक्षता 2016 तक करेंगे।

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक, इसके अलावा बीसीसीआई ने रवि शास्त्री को भी आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल से हटा दिया है। शास्त्री टीम इंडिया के निदेशक भी हैं और इस पद पर वह अगले साल मार्च-अप्रैल में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड टी ट्वेंटी तक बने रहेंगे।

अक्टूबर के महीने में सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को निर्देश दिया है कि वह एन श्रीनिवासन से जुड़े हितों के टकराव का मामला खुद सुलझाए। बीसीसीआई अपनी याचिका के जरिए सर्वोच्‍च अदालत से ये जानने की कोशिश कर रही थी कि श्रीनिवासन बीसीसीआई की बैठक में हिस्सा ले सकते हैं या नहीं। इसके बाद से ही श्रीनिवासन की क्रिकेट प्रशासन पर पकड़ कमजोर पड़ती जा रही थी।

आईसीसी प्रमुख की कुर्सी छिनने के बाद अब श्रीनिवासन सिर्फ तमिलनाडु क्रिकेट संघ के अध्यक्ष रह जाते हैं। श्रीनिवासन की कंपनी इंडिया सीमेंट, आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स की मालिक हुआ करती थी। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली इस टीम को सुप्रीम कोर्ट की एक समिति ने दो साल की निलंबित कर रखा है। श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन इस टीम के मालिक थे और उन पर टीम से जुड़ी जानकारी साझा करने और सट्टेबाजी के मामले में दोषी पाया गया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com