मैगी की आज बाजार में वापसी

नई दिल्ली। मैगी का इंतजार करने वालों के लिए अच्छी खबर है। कई महीनों के प्रतिबंध के बाद नैस्ले आज बाजार में मैगी लांच करने जा रही है। मैगी की सेल्स के लिए नैस्ले इंडिया स्नैपडील से करार करेगा।

कुछ दिनों पहले नैस्ले इंडिया ने दावा किया था कि 3 लैबरेटरी में मैगी के सैंपल्स टैस्ट के लिए भेजे गए थे, जिनमें मैगी पास हो गई है। नैस्ले इंडिया इसके पैक पर कुछ बदलाव करेगा और लेबल पर नई डिक्लेरेशन दी जाएंगी। हालांकि, मैगी नूडल्स का पुराना स्वाद बरकरार रखा जाएगा।

कंपनी ने करीब दो सप्ताह पहले मैगी का प्रॉडक्शन दोबारा शुरू कर दिया था। इस प्रॉडक्ट के नए सैंपल टैस्टिंग के लिए भेजे गए थे जिसके बारे में नैस्ले ने दावा किया कि लैबरेटरी से नए सैंपल क्लीयर हो गए हैं।

नैस्ले ने कर्नाटक के नंजनगुड, पंजाब के मोगा और गोवा के बिचोलिम प्लांट्स में मैगी नूडल्स का प्रॉडक्शन शुरू किया है। कंपनी ने दो अन्य प्लांट में भी प्रॉडक्शन शुरू करने की इजाजत मांगी है।

जून में मैगी नूडल्स की बिक्री पर प्रतिबंध लगने से जुलाई-सितंबर क्वॉर्टर में कंपनी के प्रॉफिट पर बड़ा असर पड़ा और यह 60 फीसदी गिरकर 124 करोड़ रुपए पर आ गया। मैगी नैस्ले का सबसे बड़ा ब्रैंड है। कंपनी की सेल्स में इसकी हिस्सेदारी लगभग 30 फीसदी की है। नैस्ले किटकैट चॉकलेट और नैस्कैफे कॉफी भी बनाती है।

सितंबर क्वॉर्टर में नैस्ले इंडिया की नैट सेल्स 32 फीसदी गिरकर 1736 करोड़ रुपए रही। बॉम्बे हाई कोर्ट ने 19 अक्तूबर को यह बैन हटा दिया था। नैस्ले ने कहा था मैगी ने 6 वेरियंट्स के सभी 90 सैंपल में लेड तय अनुमति वाली मात्रा से काफी कम पाया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com