जलियांवाला बाग एक्सप्रेस के 3 डिब्बे पटरी से उतरे, मची चीख पुकार

मुरादाबाद| अमृतसर से टाटा नगर जा रही जलियांवाला बाग एक्सप्रेस के तीन डिब्बे शुक्रवार देर रात पटरी से उतर गए। हादसा मुरादाबाद के कटघर रेलवे स्टेशन के पास रामगंगा नदी के पुल के पास हुआ। ट्रेन का एक डिब्बा पुल के ऊपर था जबकि बोगियां पुल को क्रास कर चुकी थी। रात के अंधेरे में हादसे से यात्रियों में चीख पुकार मच गई।

दुर्घटना में एसी कोच में यात्रा कर रहे चार-पांच यात्री मामूली तौर पर घायल हुए हैं। घटना से रेलवे में हड़कंप है। देर रात डीआरएम प्रमोद कुमार और स्थानीय पुलिस प्रशासनिक अफसर मौके पर डटे थे। देर रात जीएम रेलवे भी मौके के लिए रवाना हो चुके थे। ट्रेन को दो टुकड़ों में बांटकर आगे बढ़ाने की कवायद चल रही थी।

हादसे की वजह से मुरादाबाद – लखनऊ रेल ट्रैक ठप हो गया। दर्जनों ट्रेनों को जहां तहां रोक दिया गया। रेलवे ने मामले में हाई लेवल इंक्वायरी बैठा दी है। हादसा उस वक्त हुआ, जब जलियांवाला बाग एक्सप्रेस (18104) कटघर में रामगंगा नदी के ऊपर बने पुल को क्रास कर रही थी।

ट्रेन की आखिरी बोगी पुल के ऊपर थी जबकि बाकी बोगियां पुल पार कर चुक थीं। ठीक उसी वक्त ट्रेन का एसी थ्री टीयर का कोच बी-1 और स्लीपर क्लास के कोच एस-10 और एस-11 अचानक पटरी से उतर गए। डिब्बे ट्रैक पर घिसटना शुरू हुए तो यात्रियों में चीख पुकार मच गई और उन्होंने उन्होंने चेन पुलिंग करके ट्रेन को रोका गया।

गौरतलब है कि तीन दिन पूर्व मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या पांच के सामने कोयले से लदी एक मालगाड़ी के पटरी से उतरने के बाद ट्रेन के पटरी से उतरने की यह दूसरी घटना है।

जानकारी के मुताबिक एसी कोच को काट कर ट्रेन को आगे ले जाने की तैयारी चल रही थी। रेलवे ने घटनास्थल से निकट के स्थानों को जाने वाले यात्रियों के लिए बस की व्यवस्था की थी। डीआरएम प्रमोद कुमार ने बताया कि उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। फिलहाल दुर्घटना की वजह स्पष्ट नहीं है|

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com