मोहाली टेस्ट: दक्षिण अफ्रीकी टीम 184 रनों पर सिमटी

मोहाली। दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच मोहाली में खेले जा रहे चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच के दूसरे दिन भी विकेटों का पतझड़ देखने को मिला। भारत ने अपने पहली पारी में 201 रनों के जवाब में मेहमान टीम 184 रनों पर ढेर हो गई । भारत की ओर से आर अश्विन ने पांच विकेट बड़ा योगदान दिया है ।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ  से एबी डिविलियर्स ने सबसे ज्यादा 63 रनों की पारी खेली। मेहमान टीम के तीन बल्लेबाज (डीन एल्गर (37), हाशिम अमला (43) और एबी डिविलियर्स) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके।

दिन का पहला विकेट एल्गर के रूप में गिरा उन्हें आर अश्विन ने रवींद्र जडेजा के हाथों कैच कराया। एल्गर और अमला के बीच 76 रनों की साझेदारी हुई। लेकिन इसके बाद कोई भी बड़ी साझेदारी नहीं हो सकी। अमला और एबी डिविलियर्स ने 20 रन और जोड़े ही थे कि अश्विन ने अमला को आउट कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई।

इसी ओवर में डेन विलास (1) भी चलते बने। वर्नन फिलैंडर (3) को रवींद्र जडेजा ने पवेलियन का रास्ता दिखाया जबकि सिमन हार्मर (7) को अमित मिश्रा ने आउट किया। डेल स्टेन के रूप में दक्षिण अफ्रीका को आठवां झटका जडेजा ने दिया।

डिविलियर्स को मिश्रा ने क्लीन बोल्ड कर भारत की मुश्किलें और आसान कर दीं। इमरान ताहिर (4) को आउट कर आर अश्विन ने दक्षिण अफ्रीकी पारी का अंत किया।

इससे पहले 28 रन पर दो विकेट से आगे खेलते हुए अमला और एल्गर ने संभलकर खेलते हुए पारी को आगे बढ़ाया। इस दौरान अमित मिश्रा की गेंद पर विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने एल्गर का कैच टपका दिया था। हालांकि वो काफी लो कैच था।

पहले घंटे में दक्षिण अफ्रीका ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली थी। इससे पहले मैच के पहले दिन भारतीय टीम 201 रनों पर सिमट गई थी। मुरली विजय ने 75 रनों की पारी खेली थी जबकि एल्गर ने चार विकेट झटके थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com