जवानों पर चार महिलाओं से दुष्कर्म व मारपीट करने के आरोप

बीजापुर। छत्तीसगढ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र बस्तर के बीजापुर जिले में गश्त पर निकले जवानों पर रेप का आरोप लगा है। महिला संगठनों के पदाधिकारियों ने बीजापुर जिले में जवानों पर एक नाबालिग समेत चार महिलाओं से दुष्कर्म करने और मारपीट का आरोप लगाया है।

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, जिला मुख्यालय से 20 से 28 अक्टूबर के मध्य फोर्स के जवान सारकेगु इलाके में सर्चिंग के लिए गए थे। इस दौरान 30 से अधिक जवानों ने ग्राम चिन्नागेलूर, पेद्दागेल्लूर, पेगपल्ली, बुडगीचेरू तथा गुंडेम गांवों में ग्रामीण युवकों से बुरी तरह मारपीट की। जंगल में मवेशी चरा रही एक 15 वर्षीया किशोरी समेत चार महिलाओं से गैंगरेप किया।

जवानों पर आरोप लगा है कि उन्होंने 15-20 महिलाओं के साथ रेप की कोशिश की। वहीं 50 से अधिक महिलाओं के साथ मारपीट की। बीजापुर थाने में मामले की लिखित शिकायत भी की गई है। देर शाम पीडिताओं को जिला अस्पताल ले जाया गया। वूमेंस सेक्सुअल अगेन्स्ट वायलेंस, सहेली (नई दिल्ली), मध्य प्रदेश महिला मंच व छत्तीसगढ महिला अधिकार मंच के बैनर तले यहां पहुंची इन संगठनों की पदाधिकारियों में बेला भाटिया, महीन मिर्जा, रिचिन, शिवानी तनेजा, श्रेया केमानी, अनुराधा बैनर्जी ने पत्रवार्ता लेकर इस मामले का खुलासा किया है।

महिला संगठनों ने यह आरोप भी लगाया है कि तर्रेम क्षेत्र में दो ग्रामीण जवानों द्वारा मारे गए हैं। हालांकि इस मामले की पुष्टि न होने की बात भी इन्होंने कही है। कुछ एनजीओ व महिलाओं ने बीजापुर एसपी को दिए शिकायत में महिलाओं से सुरक्षा बल के जवानों द्वारा अनाचार का आरोप लगाया गया है। मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच की जाएगी। फैक्ट फाइंडिंग टीम का कहना है कि सीआरपीएफ और डीएफ के जवान तीन-चार समूह में गश्त पर चिन्नागेलूर पहुंचे थे और वहां महिलाओं से मारपीट की। पेदागेलूर में एक नाबालिग और एक गर्भवती महिला से रेप किया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com