कन्नौज में साम्प्रदायिक हिंसा में एक की मौत, लगाया गया कर्फ्यू

कन्नौजउत्तर प्रदेश में साम्प्रदायिकता के नाम पर हिंसा भड़काई जा रही है।यंहा के कन्नौज में कल दुर्गा मूर्ति विसर्जन जुलूस पर कथित रूप से एक समुदाय विशेष के शरारती तत्वों द्वारा पथराव और गोलीबारी करने से एक युवक की मौत को लेकर उत्पन्न जबर्दस्त तनाव के मद्देनजर आज शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया।

पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि लाखन तिराहे पर विसर्जन जुलूस पर कथित रूप से एक समुदाय विशेष के कुछ अराजक तत्वों द्वारा किए गए पथराव और फायरिंग में दूसरे समुदाय के एक युवक की मौत को लेकर शहर में जगह-जगह दोनों समुदायों के बीच झड़पों की वजह से नगर में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है।

नैथानी ने बताया कि स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। नगर में पुलिस गश्त कर रही है और अधिकारी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं।

गौरतलब है कि जुलूस पर पथराव और फायरिंग की वारदात में दूसरे समुदाय के 30 साल के एक युवक की अस्पताल में मौत हो गई थी तथा एक अन्य युवक घायल हो गया था।

नैथानी ने बताया कि वारदात के बाद विसर्जन यात्रा को ग्वाल मैदान में रोक दिया गया। जुलूस में शामिल लोगों की मांग थी कि आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए। रात में ही मौके पर पहुंचे पुलिस महानिरीक्षक आशुतोष पाण्डेय और उपमहानिरीक्षक नीलाब्जा चौधरी ने भीड़ को समझाने की कोशिश की। इसी दौरान उग्र लोगों ने उपजिलाधिकारी के वाहन पर पथराव किया। हालांकि इसमें किसी को चोट नहीं लगी।

नैथानी ने बताया कि रात में करीब तीन बजे आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी के आश्वासन पर दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन कराया गया। उधर, युवक के परिजन उसके शव को अस्पताल से ही घर ले जाना चाहते थे। इसी को लेकर उनका पुलिस से विवाद हो गया था। बहरहाल, रात में पोस्टमार्टम कराकर आज उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com