स्वस्थ त्वचा के लिए नियमित फेशियल मददगार

नई दिल्ली| नियमित फेशियल आपकी त्वचा को स्वस्थ और खूबसूरत बनाए रखने के लिए बेहद प्रभावशाली है। काया स्किन क्लीनिक की प्रमुख संगीता वेलस्कर के मुताबिक, “जीवनशैली में गलत आदतों, तनाव, प्रदूषण और असंतुलित आहार त्वचा पर बुरा प्रभाव डाल सकते हैं। दुष्प्रभाव को दूर करने के लिए नियमित फेशियल बेहद असरदार साबित हो सकता है।”

वेलास्कर ने कहा, “आपकी त्वचा थकी और मुरझाई हो या आप मुंहासों की समस्या से परेशान हों, एक अच्छा फेशियल आपकी त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाने में बेहद मददगार हो सकता है।”

त्योहारी मौसम के लिए ब्रांड ने चार फेशियल लॉन्च किए हैं। इनमें से एक ‘एव्रीडे रेडिएंस फेशियल’ आपकी त्वचा को रोजमर्रा के प्रदूषण, थकान और तनाव के दुष्प्रभावों से छुटाकारा दिला सकता है। यह फेशियल त्वचा की खास जरूरतों के मुताबिक पोषण प्रदान करने के लिए विभिन्न वेरिएंट्स में उपलब्ध है। जैसे कि इंस्टा ग्लो में समुद्री एक्स्ट्रैक्स के गुण मौजूद हैं, जो त्वचा के रूखेपन को दूर करके उसे तुरंत चमक प्रदान करते हैं।

टी ट्री ऑयल, जिसे त्वचा के लिए ‘मिरेकल हीलर’ के नाम से भी जाना जाता है, त्वचा को प्राकृतिक जड़ी-बूटियों और तेलों का पोषण प्रदान करता है। इसी प्रकार कोको विटामिन ए और एंटीऑक्सिडेंट्स के गुणों से भरपूर है जो त्वचा को नमी प्रदान करने और उसके प्राकृतिक निखार को बनाए रखने में मदद करता है।

मुंहासों की समस्या से पीड़ितों के लिए विशेषज्ञ ऐसे फेशियल की सलाह देती हैं, जो बैक्टीरिया रोधी और सूजन रोधी गुणों से भरपूर हो, जैसे कि विनेगर से बने ऑर्गेनिक पील में ये गुण पाए जाते हैं। विशेषज्ञ की सलाह के मुताबिक, “प्रभावशाली त्वचा उपचार के लिए खास ध्यान रखें कि फेशियल प्रशिक्षित ब्यूटी थेरेपिस्ट द्वारा ही करवाया जाए।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com