राजकोट में शतक के साथ कॉक ने की सचिन की बराबरी

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने राजकोट में रविवार को खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच में शतक लगाकर सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है।

भारत के खिलाफ कॉक का सात पारियों में यह चौथा शतक था। कॉक ने भारतीय टीम के साथ वही सुलूक किया है, जो एक समय सचिन ने केन्या के साथ किया था। सचिन ने भी केन्या के खिलाफ सात मैचों में चार शतक लगाए हैं।

कॉक ने भारत के खिलाफ सात पारियों में 135, 106, 101, 7, 29, 34 और 103 रन बनाए हैं। वह भारत के खिलाफ सबसे कम पारियों में 500 या उससे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

कॉक से पहले एक अन्य सलामी बल्लेबाज और भारतीय टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्ट ने आठ पारियों में भारत के खिलाफ 500 रन पूरे किए थे।

सचिन की बात की जाए तो उन्होंने केन्या के खिलाफ कुल 10 मैच खेले और कुल चार शतक और एक अर्धशतक लगाया। खास बात यह है कि सचिन ने शुरुआत की आठ पारियों में ही चार शतक लगा दिए थे।

2001 में एक पारी में वह बल्लेबाजी नहीं कर सके थे। सचिन ने केन्या के खिलाफ 127 नाबाद, 100 नाबाद, 140 नाबाद और 146 रनों की शतकीय पारियां खेली हैं।

कॉक ने भारत के खिलाफ हालांकि अपने करियर के शुरुआत के तीन मैचों में लगातार शतक लगाए हैं। सचिन ऐसा नहीं कर सके हैं लेकिन वह केन्या के खिलाफ खेली गई चार शतकीय पारियों में से तीन में नाबाद रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com