Home / अंतर्राष्ट्रीय / दे रहा था चीन को ख़ुफ़िया जानकारी, अमेरिका ने सुनाई सजा…

दे रहा था चीन को ख़ुफ़िया जानकारी, अमेरिका ने सुनाई सजा…

कड़े कानून और सजा के लिए दुनिया भर में पहचाने जाने वाले अमेरिका ने अपने एक जासूस को ऐसी सजा सुनाई है जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है. अमेरिका में चीन के लिए जासूसी करने के आरोप में ‘सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी’ (सीआईए) के एक पूर्व अधिकारी को शुक्रवार को 20 वर्ष कैद की सजा सुनाई है.

पूर्व अधिकारी केविन मैलोरी को अमेरिकी रक्षा से संबंधित गुप्त जानकारियों को चीन के खुफिया एजेंट को 25,000 डॉलर में बेचने के मामले में दोषी पाया गया है. उसे जासूसी अधिनियम के तहत दोषी पाया गया है. सहायक अटॉर्नी जनरल जॉन डेमर्स ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि अमेरिकी खुफिया एजेंसी के पूर्व अधिकारी मैलोरी को चीनी खुफिया अधिकारी को राष्ट्रीय रक्षा से सम्बंधित जानकारी देने की साजिश रचने के लिए अपनी जिंदगी के 20 वर्ष जेल में काटने होंगे. 

उन्होंने कहा कि चीन अमेरिका के पूर्व खुफिया अधिकारियों को शिकार बनाता है और ये अधिकारी अपने देश और सहयोगियों से धोखा करने पर आमादा हो रहे हैं. यह एक खतरनाक ट्रेंड हैं. डेमर्स ने कहा कि इस मामले में सजा दिए जाने से और हाल में यूटा में रोन हनसेन और वर्जीनिया में जेरी ली के अपराध कबूल करने से हमारे पूर्व खुफिया अधिकारियों को एक सख्त संदेश गया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com