Home / अंतर्राष्ट्रीय / LGBTI के अधिकारों के लिए हम प्रतिज्ञाबद्ध : इटली
Group of People Waving Gay Pride Symbol Flags

LGBTI के अधिकारों के लिए हम प्रतिज्ञाबद्ध : इटली

इटली ने लैंगिक झुकाव और लैंगिग आधार समेत पर सभी प्रकार के पक्षपात के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लड़ाई लड़ने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है. विदेश मंत्रालय इस संबंध में बयान दिया है. अंतर्राष्ट्रीय होमोफोबिया, ट्रांसफोबिया और बाईफोबिया विरोध दिवस के अवसर पर शुक्रवार को मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि बीते कुछ वर्षों में उल्लेखनीय प्रगति के बाद भी, विश्वभर में एलजीबीटीआई समुदाय अभी भी पक्षपात और हिंसा झेलने को विवश है और कई कानून समान लिंग के दो वयस्कों के बीच संबंधों को अपराध मानते हैं.

Group of People Waving Gay Pride Symbol Flags

बयान के मुताबिक, यूरोपीय संघ के अन्य देशों के साथ इटली एलजीबीटीआई अधिकारों की रक्षा करने और उन्हें प्रोत्साहन देने वाले विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय अभियानों का समर्थन करता है. बयान में बताया गया है कि, विश्वभर में इन अभियानों के तहत इस मसले पर कार्य कर रहे सिविल सोसायटी संगठनों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की भूमिका बढ़ाई जा रही है.

इटली ‘एलजीबीटीआई कोर ग्रुप’ में एक्टिव है. जो संयुक्त राष्ट्र और ‘इक्वल राइट्स कॉलीजन’ में लैंगिक झुकाव के आधार पर पक्षपात के खिलाफ जंग लड़ने वाले देशों और संगठनों को एक करता है. ‘इक्वल राइट्स कॉलीजन’ एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो इस मसले पर अच्छे कार्यो को और जानकारियों को शेयर करता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com