Home / व्यवसाय / शुक्रवार को बढ़ गए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए

शुक्रवार को बढ़ गए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए

 देश में शुक्रवार 12 अप्रैल को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा किया गया है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, सभी महानगरों में पेट्रोल कीमत में 6 पैसे और डीजल की कीमत 8-9 पैसे तक बढ़ गई हैं।

देश की राजधानी दिल्ली में टैक्स कम होने की वजह से पेट्रोल और डीजल की कीमतें सभी महानगरों और राज्यों की राजधानियों के मुकाबले कम हैं। सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने बीते दो दिनों में महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों को स्थिर रखा था।

देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 6 पैसे महंगा होकर 72.86 रुपये प्रति लीटर और डीजल 8 पैसे महंगा होकर 66.19 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, गुरुवार की तुलना में कीमतों में थोड़ा बदलाव हुआ है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, मुंबई में शुक्रवार को पेट्रोल 6 पैसा महंगा होकर 78.43 रुपये प्रति लीटर और डीजल 8 पैसे महंगा होकर 69.27 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

इसी प्रकार चेन्नई में पेट्रोल 6 पैसे महंगा हुआ है, जिसके बाद कीमत 75.62 रुपये प्रति लीटर हो गई है और डीजल 69.89 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, डीजल की कीमत में 9 पैसे का इजाफा हुआ है। कोलकत्ता में पेट्रोल के लिए 74.88 रुपये प्रति लीटर और डीजल के लिए 67.93 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं, बीते दिन के मुकाबले पेट्रोल में 6 पैसे और डीजल में 8 पैसे का इजाफा हुआ है।

देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा और गुरुग्राम में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है। नोएडा में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 72.20 रुपये हो गई है जो कि बीते दिन 72.15 रुपये प्रति लीटर थी, वहीं डीजल की कीमत में 8 पैसे का इजाफा हुआ है जो कि बीते दिन 65.23 रुपये प्रति लीटर थी। इसी प्रकार गुरुग्राम में भी पेट्रोल 5 पैसे महंगा होकर 72.74 रुपये प्रति लीटर और डीजल 7 पैसे महंगा होकर 65.40 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com