Home / जरा हटके / इस देश में बना है शीशे का जूता, कर रहा सबकोआकर्षित

इस देश में बना है शीशे का जूता, कर रहा सबकोआकर्षित

दुनिया में बहुत सी ऐसी ईमारत हैं जिन्हें आपने देखा नहीं होगा और देखा भी होगा तो आपको यकीन नही हुआ होगा कि ऐसी भी हो सकता है. आज हम आपको ऐसी ही ईमारत के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप भी नहीं जानते होंगे. आपने भी शायद ही कभी ऐसी ईमारत देखी होंगी जो एक जूते की तरह दिखाई देती है. तो चलिए आपको बता देते हैं इसके बारे में और जानते हैं कहाँ पर है ये बिल्डिंग.

तो क्या आपने कभी जूते के आकार का चर्च देखा है दरअसल ताइवान में कांच का बना एक चर्च है जो बिलकुल जूते की तरह दिखता है. ऐसा खुबसुरत चर्च ताइवान में खास तौर पर महिलाओं के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. एक बहुत ही बड़ा सैंडल है जो सभी को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है. अगर आप भी देखने जांयेंगे तो देखते ही रह जायेंगे. जूते के आकार के चर्च की सुन्दरता को देख पर्यटक खुद ही इसकी ओर खीचे चले आते है.

यह चर्च पांच फुट लम्बा और 36 फुट चौड़ा है. इस चर्च को बनाने में करीब 320 ग्लास के टुकड़े का उपयोग किया गया है. इस चर्च को सिर्फ बाहर से ही नही, अंदर से भी पुरी तरह निहारा गया है. यह चर्च धातु और नीले कांच से तैयार किया गया है जो कि एक ऊँची एड़ी के जूते के आकार का है. इस चर्च में पर्यटकों की प्रार्थना के लिए खास व्यवस्था की गयी है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com