केन विलियसमन ने कहा-स्टेडियम में बैठकर देखने लायक है बाबर आजम की बल्लेबाजी….

बाबर आजम पिछले कुछ साल में पाकिस्तान के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी के तौर पर उभरे हैं। क्रिकेट के हर फॉर्मेट में उन्होंने अपनी बेहतरीन पारियों के दम पर विश्व क्रिकेट में अपना नाम बनाया है। मौजूदा वक्त में वो दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। अब न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने भी पाकिस्तान के वनडे और टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान की जमकर तारीफ की है।

बाबर आजम ने साल 2016 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। उसके बाद से ही वो पाकिस्तान की बल्लेबाजी लाइन अप की बैकबोन बन गए। इसमें कोई शक नहीं कि जब वो अपनी चरम पर होते हैं तो उन्हें बल्लेबाजी करते देखना काफी सुखद होता है। उनकी बल्लेबाजी की डिक्शनरी में स्ट्रोक्स की मात्रा भरपूर है। इस साल पीएलएल में उन्होंने कराची किंग्स की तरफ से खेला था और बल्लेबाजी के लिहाज से ये लीग उनके लिए काफी अच्छा बीता था। इस लीग के 10 मैचों में उन्होंने 49.28 की औसत से 345 रन बनाए थे और उनका स्ट्राइक रेट 123.65 का था। इसके अलावा आइसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में वो दुनिया के पहले नंबर के बल्लेबाज हैं।

केन विलियमसन ने 25 साल के बाबर आजम के बारे में बात करते हुए कहा कि वो बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और स्टैंड में बैठकर उनकी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाना सच में बेहतरीन है। केन को लगता है कि खेल के प्रति उनका नजरिया, उनकी तकनीक और रन बनाने की उनकी भूख उन्हें दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक बनाती है। उनके अनुसार, हर बल्लेबाज के पास गौरव हासिल करने का अपना तरीका होता है लेकिन उनके दृष्टिकोण में उनकी आदतों में बहुत समानताएं होती हैं।

केन ने कहा कि उन्हें बल्लेबाजी करते देखना काफी शानदार है। उनका कवर ड्राइव और उनका बैक फुट पंच तो कमाल का है। उन्होंने कहा कि महान खिलाड़ियों में एक बात काफी समान होती है। हालांकि खेल के प्रति उनका नजरिया, रनों के प्रति उनकी भूख और उन्होंने क्या हासिल किया है ये अलग हो सकते हैं, लेकिन एक पारी के प्रति उनकी सोच में काफी समानता होती है। बाबर को हाल ही में पाकिस्तान वनडे और टी20 क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com