दुबई से लौटे 114 भारतीयों को रखा जाएगा पुणे के क्वारनटीन में, 15 दिनों तक रहेंगे आइसोलेशन में

सरकार के निर्देशानुसार दुबई से लौटने वाले सभी 114 भारतीयों को फिलहाल पुणे में क्वारनटीन रखा जाएगा. ये सभी शुक्रवार सुबह स्पाइसजेट विमान से पुणे पहुंचे थे. एहतियातन इन सभी को अगले 15 दिनों के लिए आइसोलेशन में रखा जाएगा. इस दौरान सभी का ब्लड सैंपल टेस्ट किया जाएगा साथ ही उनकी निगरानी की जाएगी. अगर कोई पॉजिटिव पाया जाता है तो उनका इलाज होगा अन्यथा उन्हें बाद में अपने घर वापस भेज दिया जाएगा. एक यात्री को फिलहाल नायडू सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया है. उन्होंने खुद ही कफ की शिकायत की थी.

अधिकारियों के मुताबिक स्पाइसजेट विमान संख्या SG-52, शुक्रवार सुबह 4 बजे पुणे के लोहेगांव अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड हुआ था. विमान में कुल 115 यात्री सवार थे. सभी की स्क्रीनिंग की गई. एक यात्री के अलावा किसी अन्य को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत महसूस नहीं हो रही थी.

जाहिर है केंद्र सरकार के निर्देश के मुताबिक जो भी यात्री विदेश से लौटे हैं उन्हें अनिवार्य रूप से आइसोलेशन में रहना होगा. सभी 114 यात्रियों को फिलहाल सारसबाग सारस कॉम्प्लेक्स में रखा गया है. इन्हें पांच बसों में भरकर वहां पहुंचाया गया था.

बता दें, शक्रवार (20 मार्च) दोपहर 1 बजे तक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 210 हो चुकी है. हालांकि इनमें से 20 ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी चुकी है. फिलहाल, 185 लोगों का आइसोलेशन वार्ज में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है. जबकि कोरोना वायरस से अब तक देश में चार मौतें हो चुकी हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com