कोरोना वायरस का आस्था पर कहर, गंगा आरती में आम लोगों के शामिल होने पर लगी रोक

उत्तराखंड में कोरोना वायरस (Coronavirus) के फैलाव को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने बुधवार को यहां हर की पौड़ी पर रोजाना होने वाली गंगा आरती में आम लोगों के शामिल होने पर 31 मार्च तक रोक लगा दी.

जिलाधिकारी सी रविशंकर द्वारा यहां जारी एक आदेश में कहा गया कि हर की पौड़ी पर होने वाली आरती गंगा सभा के पदाधिकारियों द्वारा नियमित रूप से की जायेगी. हालांकि कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर 19 मार्च से 31 मार्च तक इसमें आम लोगों की भागीदारी प्रतिबंधित रहेगी.

लोगों की सुविधा के लिए गंगा सभा, आरती की लाइव स्ट्रीमिंग करेगी जिसे श्रद्धालु इंटरनेट पर देख सकेंगे. आपको बता दें, कोरोना वायरस के फैलने के कारण सरकार द्वारा एडवाजरी जारी की गई है. इसमें भीड़-भाड़ वाले इलाकों में अधिक लोगों के इक्ट्ठा होने से भी मना किया गया है और इसी को देखते हुए अधिकतर मदिंरों, गुरुद्वारों में लोगों को आने से मना किया जा रहा है.

गौरतलब है कि इससे पहले आंध्रप्रदेश के तिरुपति तिरुमाला में भी श्रद्धालुओं को लाइन में खड़े होने से मना कर दिया गया है. हालांकि, लोग फिलहाल टोकर के जरिए दिए गए वक्त पर तिरुपति बालाजी के दर्शन कर सकते हैं. वहीं शिरडी में भी लोगों को फिलहाल अपनी यात्राएं स्थगित करने के निर्देश दिए गए हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com