चेहरे से अनचाहे बालो को हटाए बिना किसी दर्द और साइड इफेक्ट्स

लड़कियों के चेहरे पर अनचाहे बालो के कारण खूबसूरती में दाग लग जाता है और भद्दा दिखने लगता है जिससे निकलवाने के लिए कई तरह के ट्रीटमेंट करवाती है ट्रेडिंग और वैक्सिंग को चेहरे पर करवाने से असहनीय दर्द उतपन्न होने लगता है साथ ही इसके कई साइड इफेक्ट्स भी देखने को मिलते है लेकिन अब और नहीं , आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है कुछ खास टिप्स जिसकी सहायता से आप भी अपने चेहरे के अनचाहे बालो को बिना किसी दर्द और साइड इफेक्ट्स के आसानी से दूर कर सकते है , तो देर किस बात की है आइये जानते है इनके बारे में   ……..

संतरे के छिलके केे पाउडर का स्क्रब

सामग्री

चंदन पाउडर- 1 चम्मच
संतरे के छिलके का पाउडर- 1 चम्मच
हरे मूंग का पाउडर- 1 चम्मच
गुलाब जल- 1 चम्मच
नींबू का रस- 1 चम्मच

बनाने और लगाने का तरीकाइन सभी चीजों को एक साथ मिलाकर पेस्ट बना लें। फिर इसे अपने चेहरे पर लगाए। 15 मिनट तक इसे चेहरे पर रहने दें, ड्राई होने के बाद इसे अंगुलियों से धीरे-धीरे गोल घुमाते और मसाज करते हुए हटा दें।

कलौंजी स्क्रब

सामग्री

स्किम्ड मिल्क या कच्चा दूध- 2 चम्मच
कलौंजी के बीज- 1 बड़ा चम्मच
शहद और ओट्स पाउडर- आवश्यकतानुसार

बनाने और लगाने का तरीकासबसे पहले कलौंजी को दूध में भिगोकर, 10 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। ताकि कलौंजी के बीज मुलायम हो जाएं। फिर इसमें ओट्स पाउडर और शहद मिलाएं। आपका स्क्रब तैयार है। आप इसे चेहरे पर लगाएं और सूखने दें। सूखने के बाद इसे हल्के हाथों से गोल-गोल मसाज करते हुए और स्क्रब को हटा लें

इन स्क्रब को लगाने से पहले चेहरे को अच्छी तरह धो ले और फिर स्क्रब को लगाए अगर इसे लगाने या स्क्रब करने में कोई असहजता महसूस हो तो तुरत इसे पानी से हटा दे। इसके लगातार इस्तेमाल से चेहरा बेदाग़ और खिल उठेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com