पतले बालो को बाउंसी बनाने के लिए हेयर ब्रश इस तरह करे प्रयोग

बालो को वाश करने के बाद इन्हे मैनेज करना काफी कठिन हो जाता है और ये समस्या तब और भी ज्यादा लगती है जब बाल पतले हो और अगर आप कहीं बाहर जा रही हैं और बाउंस के साथ हेयर स्टाइल बनाना चाहती हैं ऐसे में उपाय ये है की आप भी राउंड ब्रश का इस्तेमाल कर सकती हैं। हालांकि आपको इसे सही तरह से बालों में अप्लाई करना आना चाहिए। राउंड हेयर ब्रश को बेहद ही अलग तरीके से इस्तेमाल में लाया जाता है और अगर आप इसे सही तरह से यूज नहीं करतीं तो आपको कभी भी परफेक्ट लुक नहीं मिलता। तो चलिए जानते हैं बालों में मैक्सिमम वॉल्यूम क्रिएट करने के लिए राउंड हेयर ब्रश को किस तरह यूज किया जाए-

ब्रश आकारकिसी भी चीज का सही तरह से इस्तेमाल तभी किया जा सकता है, जब आप सही प्रॉडक्ट का चयन करें। यह एक पहला व सबसे जरूरी स्टेप है, जिसे अक्सर महिलाएं मिस कर देती है। आप भी अगर राउंड ब्रश का इस्तेमाल कर रही है तो आपको सही आकार के राउंड ब्रश को चुनना चाहिए।आजकल मार्केट में डिफरेंट साइज में राउंड ब्रश मिलते हैं। अगर आप बाउंसी हेयर के साथ टाइट कर्ल्स चाहती हैं तो smaller barrel ब्रश को चुन सकती हैं। वहीं स्ट्रेट लेकिन वाल्यूम हेयर लुक के लिए आप लार्ज barrel ब्रश को चुनें।

यूज का सही तरीकाकुछ लड़कियां हेयर स्टाइलिंग के लिए हेडवॉश के तुरंत बाद राउंड ब्रश को बालों में इस्तेमाल करती हैं। हालांकि यह तरीका गलत है। याद रखें कि बालों में बाउंस तभी आता है, जब हेयर एयर-ड्राई हों। इसलिए कुछ देर इंतजार करें और बालों को नेचुरली सूखने दें

ब्रश लगाने से पहले ये उपाययूं तो ब्रश की मदद से बालों को सुलझाया जाता है, लेकिन इसके लिए राउंड ब्रश का प्रयोग ना करें। यह बालों में उलझकर आपकी परेशानी और भी बढ़ा सकते हैं। राउंड ब्रश का सीधे इस्तेमाल करने से बाल तो अधिक टूटेंगे ही, साथ ही आपको बाउंसी हेयर लुक भी नहीं मिलेगा। इसलिए पहले किसी मोटे कंघे से बालों को अच्छी तरह सुलझाएं। उसके बाद राउंड ब्रश की मदद से बालों को बाउंस दें।

 

ऐसे करे मैनेजबालों को कॉम्ब करने और स्टाइल करने का भी एक तरीका होता है। अमूमन लड़कियां सीधे ही राउंड ब्रश को बालों में अप्लाई करती हैं, जिसके कारण बालों को बाउंस तो नहीं मिलता, लेकिन वह काफी ज्यादा उलझते हैं। लेकिन अगर आप राउंड ब्रश की मदद से एक परफेक्ट लुक चाहती हैं तो पहले बालों के सेक्शन करें और फिर उसके बाद हर सेक्शन पर राउंड ब्रश का इस्तेमाल करें। बालों को स्मॉल सेक्शन में बांटने से उसमें बेहतर वाल्यूम व बाउंस आता है।

इन तरीको को स्टेप बी स्टेप फॉलो कर आप भी अपने बालो को दे सकती है बाउंसी और आकर्षक लुक।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com