कई बड़े खिलाडी आए कोरोना वायरस की चपेट में, एक की जा चुकी है जान

दुनिया के हर कोने में… हर शहर में… हर गली में… पसरा है सन्नाटा और हर ओर है एक ऐसे वायरस का खौफ जिसने लाखों लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है और 5 हजार से ज्यादा लोगों की जान भी लील चुका है. बात हो रही है कोरोना वायरस की जिसने लगभग हर देश में इमरजेंसी जैसे हालात पैदा कर दिए हैं. हर देश की अर्थव्यवस्था को इसने चोट पहुंचाई है. वैसे कोरोना वायरस (Corona Virus) ने खेल की दुनिया में भी भूचाल पैदा कर दिया है. खेल चाहे क्रिकेट हो या फिर कोई और, कोरोना वायरस के खौफ में हर मैदान वीरान सा हो गया है. कहीं मैदान पर खिलाड़ी हैं तो दर्शक नहीं और कहीं दोनों ही गायब हैं. वैसे कोरोना वायरस ने सिर्फ खेल को ठप नहीं किया है, बल्कि इस वायरस ने खिलाड़ियों को चोट भी पहुंचाई है. वो इसकी चपेट में आकर अपने फैंस से ही नहीं परिवार से भी अलग रह रहे हैं. कई बड़े सुपरस्टार कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं और एक की तो जान भी जा चुकी है. आइए डालते हैं उन खिलाड़ियों पर एक नजर जो कोरोना वायरस से पीड़ित हैं.

महिला फुटबॉलर इलहम शेखी की मौत
कोरोना वायरस (Corona Virus) की चपेट में कई बड़े खिलाड़ी आ चुके हैं, इनमें ज्यादातर फुटबॉलर ही हैं. दुख की बात ये है कि कोरोना वायरस की वजह से एक फुटबॉलर की मौत भी हो गई है. कोरोना वायरस ने ईरान की महिला फुटबॉलर इलहम शेखी की जान ले ली. 27 फरवरी को उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया. इरान की राजधानी तेहरान से 150 किमी. दूर कउम में कोरोना वायरस का कहर है और वहां 50 से ज्यादा जान जा चुकी हैं और इन लोगों में इलहम शेखी भी थीं.

डैनियल रुगानी को कोरोना वायरस
इटली की फुटबॉल लीग सीरी-ए का सबसे बड़ा क्लब यूवेंटस का एक स्टार खिलाड़ी भी कोरोना वायरस की चपेट में आया है. नाम है डेनियल रुगानी यो यूवेंटस की ओर से सेंटर बैक पोजिशन पर खेलते हैं. 6 फीट 3 इंच का ये खिलाड़ी यूवेंटस के लिए 72 मैच खेल चुका है. कोरोना वायरस Corona Virus) से पीड़ित रुगानी को खास निगरानी में रखा गया है. बता दें रुगानी को कोरोना वायरस होने के बाद हड़कंप सा मच गया था क्योंकि स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो भी उनके साथ यूवेंटस की टीम में खेलते हैं. हालांकि क्रिस्टियानो रोनाल्डो पूरी तरह फिट हैं.

कैलम हडसन-ओडोई भी कोरोना के शिकार
कोरोना वायरस Corona Virus) की मार इंग्लिश प्रीमियर लीग पर भी पड़ी है. मशहूर फुटबॉल क्लब चेल्सी के विंगर कैलम बीते सोमवार को कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे. जिसके बाद वो ट्रेनिग करने नहीं उतरे. जांच के बाद उन्हें अलग हिस्से में रखा गया है और चेल्सी ने अपनी ट्रेनिंग एकेडमी भी बंद कर दी है.

आर्टर बोरूक भी कोरोना के शिकार
पोलैंड का ये फुटबॉलर एएफसी बॉर्नमाउथ के लिए खेलता है. भूमिका गोलकीपर है और उम्र 40 साल. इस क्लब के 5 से ज्यादा सदस्यों में कोरोना वायरस जैसे लक्षण मिले हैं. इनमें आर्टर का नाम भी शामिल है और इसके बाद से ही उन्हें अलग कर दिया गया है.

इटली की सीरी-ए लीग में खेलने वाला एक और फुटबॉल खिलाड़ी कोरोना वायरस की चपेट में है. सैम्पडोरिया के स्ट्राइकर मनोलो गाबिदिनी 12 मार्च को कोरोना वायरस की चपेट में आए. सिर्फ गाबिदिनी ही नहीं उनकी टीम के चार और खिलाड़ी भी कोरोना वायरस का शिकार बन चुके हैं. ओमाल कॉली, एल्बिन एकडल, एंटोनियो ला गुमिना और मॉर्टेन थॉर्सबाई को भी ये वायरस जकड़ चुका है. इटली के एक और फुटबॉल क्लब एसीएफ फियोरटिना के तीन खिलाड़ी भी कोविड-19 की चपेट में हैं. डुसेन व्लाहोविच, पैट्रिक कटरोन और जर्मन पेजीला भी कोरोना वायरस से पीड़ित हैं.

साउथ कोरियाई फुटबॉल टीम के स्ट्राइकर 28 वर्षीय सुक ह्यून-जुन भी कोरोना वायरस Corona Virus) के शिकार हो गए हैं. पिछले कुछ दिनों से सुक ह्यून-जुन की तबीयत ठीक नहीं थी, जब एहतियातन वो अपना टेस्ट कराने पहुंचे तो वो कोरोना वायरस का शिकार निकले. जर्मन फुटबॉल क्लब हानोवर के डिफेंडर टिमो ह्युबर्स भी कोरोना वायरस के शिकार बने हैं. उनसे पहले बुंदसलीगा के ही क्लब पाडरबॉर्न के डिफेंडर लुका किलियन भी कोरोना की चपेट में है.

साफ है कोरोना का कहर हर ओर है. खासकर यूरोपीय देशों में इसका असर ज्यादा दिख रहा है. एशियाई देशों में भी कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं. जल्द ही इस वायरस पर काबू नहीं पाया गया तो ना जाने कब तक खेल के मैदान ऐसे ही वीरान दिखेंगे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com