PM मोदी जी ने दुनिया मे भारत के लोकतांत्रिक व्यवस्था का परचम लहराया: CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा) पर निशाना साधा है. विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि राज्यपाल के भाषण से सत्र के शुभारंभ की परिपाटी रही है.

लोकतंत्र में सभी को बोलने का अधिकार है लेकिन संविधानिक मर्यादा के तहत. संविधान की दुहाई देने वाले ही उसे तार-तार करते हैं. सदन में तो कागज  के गोले तक फेंके गए. रामभक्तों पर गोली चलाने वाले हमसे सवाल करते हैं. राम राज्य कोई धार्मिक कार्य नहीं है, इसकी परिभाषा स्पष्ट है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने धर्म को दायित्व और कर्तव्यों से जोड़ा है, हर व्यक्ति की इसीलिए समझ से बाहर है. रामभक्तों की बात पर सुप्रीम कोर्ट ने मोहर लगाई.

अयोध्या में दबी हुई भावनाओं को मंच मिला, दुनिया मे भारत के लोकतांत्रिक व्यवस्था का परचम लहराया. परिंदा भी कानून व्यवस्था में पर नहीं मार सकता, ये 9 नवंबर 2019 को साबित हुआ है. गोली चलाने वाले गलत थे. ये लोग आतंकवाद के मुकदमे वापस लेते हैं. रामभक्त पर गोली चलाने को ठीक मानते हैं.

इससे पहले मंगलवार को योगी सरकार ने सबसे बड़ा बजट पेश किया. पहली बार यूपी का बजट 5 लाख 12 हजार 860 करोड़ 72 लाख रहा. बजट में रामनगरी अयोध्या और काशी को खास तवज्जों दी गई. योगी सरकार ने तलाकशुदा महिलाओं के लिए भी पेंशन स्कीम का ऐलान किया. अयोध्या में एयरपोर्ट के लिए 500 करोड़ का बजट रखा गया .

इसके साथ ही अयोध्या को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए 85 करोड़ का बजट रखा गया है. वाराणसी में संस्कृति केंद्र बनाने के लिए 10 करोड़ की व्यवस्था की गई है, जबकि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अलग से 50 करोड़ रखा गया है. योगी सरकार ने रोजगार जुटाने और छात्रों को ट्रेनिंग के लिए 1200 करोड़ की राशि रखी है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com