रामलीला मैदान में दिल्ली के लोग ही वीआईपी गेस्ट होंगे: दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय

तीसरी बार दिल्ली की सत्ता हासिल पर काबिज होने जा रहे अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली के लोग ही वीआईपी गेस्ट होंगे। इसमें दूसरे प्रदेश के मुख्यमंत्रियों, दूसरे दलों के नेताओं समेत बाहर के किसी मेहमान को नहीं बुलाया जाएगा।

पार्टी देश की सियासत की किसी धुरी का अभी हिस्सा नहीं बनना चाहती। इसकी जगह कोशिश अपनी लकीर खींचने की है। केजरीवाल के मेजबानी में पूरी दिल्ली को रामलीला मैदान में बतौर मेहमान स्वागत किया जाएगा।

विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद आम आदमी पार्टी ने फैसला किया है कि इस बार का शपथ ग्रहण समारोह दिल्लीवालों के साथ आयोजित किया जाए।

इसमें न तो दूसरे राज्य के किसी मुख्यमंत्री को बुलाया जाए और न ही विपक्षी दलों के नेताओं को। इसकी जगह सत्ता पक्ष के 62 विधायकों के साथ विपक्ष भाजपा के आठ विधायकों को भी न्योता दिया जाए।

रणनीति स्तर पर आप व अरविंद केजरीवाल अकेले अपनी लकीर खींचने की कोशिश कर रही है। बावजूद इसके कि भाजपा को करारी शिकस्त देने के बाद तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने पर केजरीवाल को राष्ट्रीय नेता के तौर पर देखा जा रहा है।

लेकिन आप के रणनीतिकार अरविंद केजरीवाल को अभी देश की सियासत में भाजपा विरोधी धुरी का हिस्सा नहीं बनना चाहते।

इसी रणनीति के तहत आप ने दिल्लीवालों के बीच शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करने का फैसला किया है। हालांकि, इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने खुद दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लिया है।

दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय का कहना है कि रामलीला मैदान में दिल्ली के लोग ही वीआईपी गेस्ट होंगे। दूसरे दलों के नेताओं व दूसरे प्रदेश के मुख्यमंत्रियों को न्योता नहीं भेजा जा रहा है। सिर्फ भाजपा के आठ विधायकों को आमंत्रित किया गया है।

अपने बेटे को आशीर्वाद देने रामलीला मैदान जरूर आना, केजरीवाल ने जारी किया वीडियो व ऑडियो संदेश
जब भारत मां का हर बच्चा
अच्छी शिक्षा पाएगा।
जब भारत के हर बंदे को
अच्छा इलाज मिल पाएगा।
जब सुरक्षा और सम्मान
महिलाओं को आत्मसम्मान दिलाएगा।
हर नौजवान के माथे से
बेरोजगार का तमगा हट जाएगा।
जब किसान का पसीना
उसके घर में खुशहाली लेकर आएगा।
जब हर भारतवासी
जीवन की मूलभूत सुविधाएं पाएगा।
जब धर्म जाति से ऊपर उठकर
हर भारतवासी भारत का आगे बढ़ाएगा।
तभी अमर तिरंगा,
आसमान में शान से लहराएगा।

आपका बेटा तीसरी बार दिल्ली के सीएम की शपथ लेने जा रहा है। रविवार को अपने बेटे का आशीर्वाद देने रामलीला मैदान जरूर आना। दस बजे तक पहुंच जाना। और हां, घर के सब लोगों को लेकर आना।
शुक्रिया…
पार्टी की तरफ से कार्यकर्ताओं को भेजा जा रहा निमंत्रण पत्र
दिल्ली चुनाव की फतह के रीढ़ रहे कार्यकर्ताओं को आप विशेष तवज्जो दे रही है। पार्टी का कहना है कि चुनाव में बूथ प्रबंधन का काम कर रहे करीब एक लाख कार्यकर्ताओं को, पार्टी की सभी विंग के पदाधिकारियों को चिट्ठी भेजी जा रही है।

इसमें सबको जीत का धन्यवाद देते हुए शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया गया है। इसके अलावा इसी तरह की चिट्ठी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी व राजनीतिक मामलों की समिति के सदस्यों के पास भी भेजी गई है।

अरविंद केजरीवाल खुद भी एफएम रेडियो पर दिल्ली की जनता से अपील करेंगे कि वह दिल्ली को बेहतर बनाने के लिए शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com