Crude Oil का भाव बढ़ा ,जानिए क्या हैं पेट्रोल-डीजल के भाव…

पेट्रोल की कीमतों में आज गुरुवार को कोई बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन डीजल के भाव में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, क्रूड ऑयल की बात करें, तो इसमें बढ़त देखी जा रही है। चीन में कोरोनावायरस के नए मामलों में गिरावट के कारण तेल खपत में सुधार होने के आसार के चलते क्रूड ऑयल में तेजी देखी जा रही है। आइए जानते हैं कि गुरुवार को दिल्ली सहित देश के बड़े महानगरों में पेट्रोल व डीजल किस भाव बिक रहा है। दिल्ली में गुरुवार को पेट्रोल अपने पुराने भाव 71.94 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है। वहीं, डीजल 5 पैसे की गिरावट के साथ 64.82 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

कोलकाता की बात करें, तो यहां गुरुवार को पेट्रोल अपने पुराने भाव 74.58 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है और डीजल 5 पैसे की गिरावट के साथ 67.14 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है।

मुंबई में भी गुरुवार को पेट्रोल के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ। यह यहां 77.60 रुपये प्रति लीटर पर ही मिल रहा है और डीजल 5 पैसे की गिरावट के साथ 67.93 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

चेन्नई की बात करें, तो यहां गुरुवार को पेट्रोल अपने पुराने भाव 74.73 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 5 पैसे की गिरावट के साथ 68.45 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है।

राजस्थान की राजधानी जयपुर की बात करें, तो यहां गुरुवार को पेट्रोल 75.74 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 69.75 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है।

आइए अब दिल्ली से सटे शहर नोएडा व गुरुग्राम में पेट्रोल-डीजल का आज का भाव जानते हैं। नोएडा में आज गुरुवार को पेट्रोल 73.86 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 65.12 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है। वहीं, गुरुग्राम में आज पेट्रोल 72.04 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 64.23 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com