हाफिज सईद को सजा सुनाने पर अमेरिका ने की पाकिस्तान की सराहना

संयुक्त राज्य अमेरिका ने 2008 के मुंबई हमले के कथित मास्टरमाइंड, हाफिज सईद को पाकिस्तान द्वारा जेल की सजा सुनाने के फैसले की सराहना की है। वाशिंगटन के साथ-साथ भारत द्वारा भी एक लंबे समय से इसकी मांग की जा रही थी। 

दक्षिण एशिया के शीर्ष राजनयिक एलिस वेल्स ने ट्वीट किया कि हाफिज सईद और उसके सहयोगी की सजा, उसके अपराधों के लिए लश्कर के जवाबदेह और पाकिस्तान के लिए अपनी अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं को पूरा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। वह आतंकवादी समूह लश्कर-ए-तैयबा का जिक्र कर रही थी। मुंबई की घेराबंदी के लिए नई दिल्ली और वॉशिंगटन दोनों ने लश्कर-ए-तैयबा को जिम्मेदार ठहराया है। बता दें कि इस हमले में 166 लोग मारे गए थे।

सरकारी सूत्रों ने कहा कि हमने मीडिया रिपोर्टों में देखा गया है कि पाकिस्तान की एक अदालत ने टेरर फिंडिंग मामले में संयुक्त राष्ट्र द्वारा नामित और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अभियुक्त आतंकवादी हाफिज सईद को सजा सुनाई है। पाकिस्तान की नीयत पर शक जताते हुए सरकारी सूत्रों ने कहा था कि फाइनेंसिएल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की बैठक की पूर्व संध्या पर निर्णय किया गया है। जिस पर ध्यान दिया जाना है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com