Hyundai 2020 में करेगी बड़ा धमाका: होगी ये ग्लोबल लॉन्चिंग

Hyundai Motor India (ह्यूंदै मोटर इंडिया) अपनी लोकप्रिय SUV Creta का नेक्स्ट जेनरेशन वर्जन भारतीय बाजार में इसी साल मार्च के महीने में लॉन्च करने वाली है।

नई क्रेटा की लॉन्चिंग का ग्राहकों को बेसब्री से इंतजार है। एक रिपोर्ट में Hyundai की नई Creta के ग्लोबल लॉन्चिंग की तारीख का खुलासा किया गया है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी अपनी नई Hyundai Creta को Auto Expo 2020 के पहले दिन यानी 5 फरवरी को ग्लोबल लॉन्चिंग करेगी। हालांकि इन दिन इस कार का सिर्फ एक्सटीरियर दिखाया जाएगा।

इस दौरान कार के इंटीरियर को कवर रख जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक नई क्रेटा को कंपनी मार्च के महीनेे में बाजार में उतारेगी। और तभी कार के इंटीरियर के पर्दा उठेगा।

नई Hyundai Creta को चीन में ix25 नाम से बेचा जाता है। कंपनी ने पिछले साल चीन में ix25 का सेकंड-जेनरेशन पेश किया था। भारत में पेश होने वाली Hyundai Creta का सेकंड-जेनरेशन भी इसी पर आधारित होगा।

हालांकि भारतीय ऑटो मार्केट की जरूरतों के अनुसार इसमें कुछ बदलाव किए जाएंगे। इसमें नई ग्रिल और अलग अलॉय वील्ज शामिल हो सकते हैं। कैबिन में भी भारतीय बाजार के मुताबिक मामूली बदलाव हो सकते हैं।

नई Hyundai Creta के इंजन और गियरबॉक्स लोकप्रिय SUV KIA Seltos (सेल्टॉस) जैसे होंगे। इनमें 1.5-लीटर के पेट्रोल और डीजल इंजन शामिल हैं। इसके अलावा नई Creta में Seltos GT Line वाला 1.4-लीटर वाला टर्बो-पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com