इंडिगो एयरलाइंस के पुणे से जयपुर जा रहे विमान में की इमरजेंसी घोषित, पढ़े पूरी खबर

इंडिगो एयरलाइंस के पुणे से जयपुर जा रहे विमान में इमरजेंसी घोषित कर दी गई। इसके बाद विमान को मुंबई के लिए डायवर्ट कर दिया गया। इंडिगो के विमानों को लेकर उठाए जा रहे, सवालों के बीच फुल इमरजेंसी घोषित होने के पीछे कई अटकलें लगाई जा रही हैं। इंडिगो के पीआरओ की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आज सुबह 4: 26 पर, पुणे-जयपुर उड़ान (6E-6129) के लिए पूर्ण आपातकाल घोषित किया गया। सुबह 4 बजकर 26 मिनट पर फुल इमरजेंसी घोषित की गई, जिसे 4 बजकर 43 मिनट पर वापस ले लिया गया। यह फ्लाइट सुबह 4:36 बजे मुंबई में सुरक्षित रूप से उतरी।

हालांकि, इंडिगो की ओर से फ्लाइट के डायवर्ट किए जाने की वजह नहीं बताई गई है। लेकिन खबरों के मुताबिक, इंजन में आई खराबी के कारण ये कदम उठाया गया है। इंजन की खामियों को लेकर डीजीसीए पहले भी इंडिगो को चेतावनी दे चुका है। बता दें कि डायवर्ट की गई इंडिगो का यह 320 नियो विमान है। वैसे, इंडिगो के नियो विमान को लेकर पहले ही कई सवाल पहले खड़े हो चुके हैं। हालांकि, जब तक भारतीय नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आ जाता है, तब तक कुछ भी कहना जल्‍दबाजी होगी।

गौरतलब है कि नियो विमानों को लेकर इंडिगो एयरलाइन को डीजीसीए की ओर से चेतावनी दी चुकी है। दरअसल, डीजीसीए ने इंडिगो से पुराने ए-320 नियो विमानों की जगह नए ए-320 नियो विमान शामिल करने को कहा है। बता दें कि इंडिगो के पुराने ए-320 नियो विमानों को उसके प्रैट एंड व्हिटनी (पीएंडडब्ल्यू) इंजनों में खराबी आने के कारण उड़ान पर रोक लगा दी गई थी। डीजीसीए इंडिगो को 31 जनवरी तक खामियों वाले इंजन लगे सभी 97 ए-320 नियो विमानों को लेकर अल्‍टीमेटम जारी कर चुका है। इंडिगो बताया जा चुका है कि इन विमानों के परिचालन से बाहर करने या फिर उन्हें खड़ा करने के लिए तैयार रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com