इराक के अमेरिकी सैन्य बेस पर जोरदार हमला: ईरान और अमेरिका के बीच जारी तनातनी जारी

ईरान और अमेरिका के बीच जारी तनातनी के बीच रविवार को एक बार फिर अमेरिकी सैन्य बेस पर जोरदार हमला किया गया है. इराक के अल बलाद स्थित अमेरिकी एयरबेस पर 8 रॉकेट दागे गए, जिसमें चार लोग जख्मी हो गए. घायलों में दो इराकी अफसर और दो एयरमैन भी शामिल हैं.

न्यूज एजेंसी एएफपी की ओर से यह जानकारी दी गई है. इस हमले को लेकर किसी भी ग्रुप या संगठन ने कोई जिम्मेदारी नहीं ली है. हालांकि अमेरिका शुरुआत में यह आरोप लगा चुका है कि इराक में ईरान समर्थित ग्रुप की ओर से यह हमला किया गया था.

इस वक्त पूरी दुनिया की नजर ईरान और अमेरिका के बीच बने तनाव पर है. दोनों देशों के बीच जंग का खतरा मंडराता नजर आ रहा है. इससे पहले ईरान, इराक में अमेरिकी और गठबंधन सेना के ठिकानों पर दर्जन भर से ज्यादा मिसाइलों से हमला कर चुका है.

न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक इराक के अल-बलाद एयरबेस पर अमेरिकी सैन्य ठिकाने पर 8 रॉकेट दागे गए हैं, जिसमें 4 लोग जख्मी हुए हैं. अल-बलाद एयरबेस इराक के एफ-16 लड़ाकू विमानों का मुख्य एयरबेस है, जिसे उसकी हवाई क्षमता अपग्रेड करने के लिए अमेरिका से खरीदा गया था.

मिलिट्री सूत्रों ने एएफपी को बताया कि इस बेस पर अमेरिकी एयरफोर्स और कॉन्ट्रैक्टर्स का छोटा दस्ता है, लेकिन अधिकतर को पिछले दो हफ्ते से अमेरिका और ईरान के बीच तनाव के कारण वहां से हटा लिया गया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com