शादी से पहले सता रहा है माँ बनने का डर, तो अपनाइए ये टिप्स

आज कल के इस बदलते ज़माने में युवाओ का शादी से पहले शारीरिक सम्बन्ध बनाना बहुत ही कॉमन होता जा रहा है| लेकिन शादी से पहले शारीरिक सम्बन्ध बनाते वक़्त लडकियों को ख़ास ध्यान रखने की ज़रूरत होती है| क्योंकि ज़रा सी लापरवाही हुई नहीं कि अनचाहा गर्भ आपको टेंशन दे सकता है।

लड़कियों के दिमाग में कंडोम इस्तेमाल करने के बाद भी गर्भवती होने का डर हमेशा बना रहता है लेकिन हम आप को बता रहे हैं कुछ ऐसे उपाय जिनकी मदद से आप घर पर ही कुछ सरल तरीकों से अनचाहे गर्भ को रोक सकती हैं। लेकिन याद रहे इनमें भी आपकी सावधानी ही सबसे ज़रूरी है।

अपनाएं ये घरेलू नुस्खे-

पीरियड्स में 1-2 दिन की देरी हो गई है तो 5 दिनों के लिए 3000 एमएल की मात्रा में विटामिन सी का सेवन करें। विटामिन सी से गर्भ को रोका जा सकता है इसलिए संभोग के 3 दिन बाद तक दिन में दो बार 1500 मिलीग्राम विटामिन सी ज़रूर लें|

अगर बिना प्रोटकेश्न सेक्स किया है तो इसके बाद पपीता खाएं। 3-4 दिनों तक कम से कम दिन में दो बार तो जरूर खाएं। संभोग के बाद 2-3 टुकड़े अंजीर के खाएं। ये भी गर्भ रोकने में मदद करती है।

अदरक को धो कर कस लें और एक कप उबलते पानी में डाल दें। इसे अच्छी तरह उबालें फिर इसे गर्म गर्म ही हर दिन दो कप जरूर पिएं।

नीम बहुत कारगर होती है क्योंकि ये अंडे तक पहुंचने की स्पर्म की क्षमता को कम कर देती है। इस तरह अंडे और स्पर्म का फर्टीलाइजेशन नहीं हो पाता।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com