पनामा पेपर्स मामला: अमिताभ नहीं बनाए जाएंगे ‘अतुल्य भारत’ का चेहरा

नई दिल्ली। दुनिया भर में खूब हलचल मचाने वाले पनामा पेपर्स के खुलासे का असर अब अमिताभ बच्चन पर भी पड़ता दिख रहा है। सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्रालय ने अमिताभ बच्चन को अतुल्य भारत अभियान का ब्रैंड ऐंबैसडर बनाने का फैसला फिलहाल के लिए टाल दिया है।

सूत्रों ने बताया कि जब तक वित्त मंत्रालय से इस बारे में स्थिति साफ नहीं होती, तब तक उन्हें कांट्रैक्ट नहीं भेजा जाएगा। मीडिया में आ रही ख़बरों के मुताबिक  केंद्र की मोदी सरकार किसी भी रूप में काले धन के खिलाफ लड़ाई को कमजोर नहीं पड़ने देना चाहती है।

इसलिए, पनामा पेपर्स में अमिताभ बच्चन का नाम आने पर सरकार ने बतौर ब्रैंड ऐंबैसडर उनके नाम को फाइनल करने का फैसला टाल दिया। ऐसे में अब सिर्फ प्रियंका चोपड़ा ही अतुल्य भारत अभियान की ब्रैंड ऐंबैंसडर होंगी।

गौरतलब है कि पनामा पेपर्स लीक में नाम आने के बाद खुद अमिताभ कह चुके हैं कि उनका नाम का ग़लत इस्तेमाल किया गया और वह विदेशों में उन कंपनियों के बारे में जानते ही नहीं, जिनका ज़िक्र पनामा पेपर्स में किया गया है।

बच्चन ने बयान जारी कर कहा था, ‘ रिपोर्ट में बताई कंपनियों – सी बल्क शिपिंग कंपनी लिमिटेड, लेडी शिपिंग लिमिटेड, ट्रेज़र शिपिंग लिमिटेड, में से किसी को नहीं जानता। इन कंपनियों में से किसी का भी कभी निदेशक नहीं रहा। मेरे नाम का दुरुपयोग किया गया।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com