जापान में भूकंप से 42 लोगों की मौत

मिनामियासो (जापान) : भूकंप से प्रभावित हुए दक्षिण जापान में हजारों लोगों को भोजन पहुंचाने और उनकी देखभाल में भारी मुश्किलों का सामने कर रहे अधिकारियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

इनकी मदद के लिए अमेरिकी सेना आपदा ग्रस्त इलाकों में चल रहे राहत कार्यों में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए तैयार है। जापान में आए दो शक्तिशाली भूकंपों में कम से कम 42 लोगों की मौत हो गई है।

10 लोग अब भी दक्षिणी द्वीप क्यूशू पर लापता हैं और बचावकर्मी यहां खोज अभियानों को दोगुना कर रहे हैं। यहां भूस्खलनों के कारण कई इलाके कट गए हैं और सड़क एवं पुल क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

इस आपदा से निपटने में सरकार के प्रयासों की आलोचना करने वाले विपक्ष को प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा कि हम अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री शिंजो ने कहा कि आज, कल, परसों, हम पूरी तरह ठीक होने की दिशा में काम करेंगे। जापान ने कहा कि अमेरिकी बलों के सैनिक जापान के राहत कार्यों में हवाई मार्ग से सहयोग उपलब्ध करवाने की तैयारी कर रहे हैं।

अमेरिका के पास बड़ी वायुसेना, नौसेना है और जापान में उसके समुद्री अड्डे हैं। जापान में उसके लगभग 50 हजार सैनिक तैनात हैं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com