दिलीप कुमार को सांस लेने में दिक्कत, भर्ती

नई दिल्ली। अभिनेता दिलीप कुमार को शनिवार सांस लेने में दिक्कत होने की शिकायत के बाद मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनके परिवार के सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने कहा, उन्हें आज तड़के करीब ढाई बजे लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया। लीलावती अस्पताल के डॉक्टर जलील पार्कर ने कहा, मुझे फोन आया कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है। उन्हें बुखार था और कई बार उल्टी भी हुई।

93 वर्षीय अभिनेता दिलीप कुमार का जन्म का नाम मोहम्मद युसूफ खान था लेकिन बाद में उन्होंने फिल्मों में अपना नाम दिलीप कुमार रख लिया।

छह दशक लंबे अपने कैरियर में अभिनेता ने मधुमति, देवदास, मुगल ए आजम, गंगा जमुना, राम और श्याम, कर्मा तथा बहुत सी बेहतरीन फिल्मों में काम किया।

अंदाज, बाबुल, मेला, दीदार, जोगन और अन्य फिल्मों में हताश नायक की भूमिकाओं के लिए उन्हें ट्रेजडी किंग के नाम से जाना जाता है। उन्होंने आखिरी फिल्म 1998 में किला की थी।

कुमार को वर्ष 2015 में पदम विभूषण से सम्मानित किया गया था। इससे पूर्व उन्हें वर्ष 1991 में पद्म भूषण और 1994 में भारतीय सिनेमा में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए दादा साहब फाल्के पुरस्कार से नवाजा गया था। 2015 में इनको पद्म विभूषण से नवाजा गया था।

दिलीप ने  1944 में ज्वार भाटा फिल्म से अपने अभिनय के सफर की शुरुआत की थी। दिलीप कुमार के नाम भारतीय अभिनेता के तौर पर सबसे अधिक पुरस्कार जीतने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com