केजरीवाल ने महाराष्ट्र जल संकट पर मोदी को सराहा

हमेशा पीएम को किसी न किसी बहाने घेरने वाले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी की सराहना की है। अरविंद केजरीवाल महाराष्ट्र में पड़े सूखे से निपटने के लिए ‘वाटर ट्रेन’ चलाने के लिए उनकी तारीफ़ की है और साथ ही केजरीवाल ने इसमें अपनी तरफ से मदद की भी पेशकश की है।

महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र में सूखा प्रभावित लातूर के लोगों को ट्रेन के जरिए पानी भेजने पर साथ ही उन्होंने जल संकट की इस घड़ी में लातूर के लोगों के लिए मदद की पेशकश है।

पीएम मोदी को लिखे पत्र में केजरीवाल ने लिखा है, लातूर इस समय भीषण पानी की कमी से जूझ रहा है। केंद्र सरकार ने उनकी मदद के लिए ट्रेन से पानी पहुंचाने का निर्णय लिया है। आपका यह कदम सराहनीय है।

@ArvindKejriwal @narendramodi @AamAadmiParty pic.twitter.com/LY8I9uODBU

— Varun Kumar (@digitalindian85) April 12, 2016

उन्होंने आगे लिखा है कि पूरे देश के लिए यह शर्म की बात होगी अगर 21वीं सदी के भारत में किसी की पानी से मौत हो जाए। लातूर की इस संकट की घड़ी में पूरे देश का फर्ज बनता है कि हम लातूर के लोगों की मदद करें।

उन्होंने मदद की पेशकश करते हुए कहा कि दिल्ली  के लोग अगले दो महीने के लिए 10 लाख लीटर पानी हर दिन लातूर को देने के लिए तैयार हैं। अगर केंद्र सरकार इस पानी को लातूर भिजवाने का इंतजाम कर दे तो दिल्ली सरकार इतना पानी तुरंत मुहैया करा देगी।

साथ ही उन्होंने पीएम को सुझाव दिया है कि वह चाहें तो देश के सभी मुख्यमंत्रियों से मदद की अपील कर सकते हैं। उनको उम्मीद है कि सभी राज्य इस नेक काम में जरूर मदद करेंगे।

गौरतल है कि वाटर ट्रेन मंगलवार तड़के पांच लाख लीटर पानी लेकर महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र में सूखा प्रभावित लातूर पहुंची। पानी से भरे 10 वैगन के साथ वाटर ट्रेन सोमवार को मिराज से रवाना हुई थी।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com