नया कीर्तिमान स्थापित करेंगी टेलर

एडिलेड। इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की बेहतरीन खिलाड़ी और विकेटकीपर सारा टेलर एक नया कीर्तिमान स्थापित करने जा रही हैं। सारा आस्ट्रेलिया में पुरुषों को ए-ग्रेड क्रिकेट मैच में खेलने वाली पहली महिला हैं।

इंग्लैंड की 26 वर्षीया खिलाड़ी सारा शनिवार को पुरूषों की टीम का हिस्सा बनकर दो दिवसीय ए ग्रेड मैच खेलेंगी और ऐसा करने वाली वह विश्व की पहली महिला क्रिकेट खिलाड़ी बन जाएंगी। यह लीग 1897 में शुरू हुआ था।  आस्ट्रेलिया में पुरुषों के ए-ग्रेड क्रिकेट टूर्नामेंट में सारा पोर्ट एडिलेड के खिलाफ नॉर्दन डिस्ट्रिक्ट्स की तरफ से मैदान में उतरेंगी।

ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई महिला पुरुषों के ए-ग्रेड टूर्नामेंट दो दिवसीय मैच खेलेगी। इससे पहले आस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की पूर्व गेंदबाज कैथरीन फिट्जपाट्रिक ने डांनदेनांग क्लब की ओर से साल 2006-07 तक 20-20 मैच खेला था।

वर्ष की वर्तमान आईसीसी महिला इंटरनेशनल वन-डे क्रिकेटर ऑफ दी इयर, सारा ने कहा, “मैं अपने कॉलेज में लड़कों जैसा क्रिकेट खेलते हुए बड़ी हुई हूं और हाल ही में मैंने इंग्लैड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड में मेन्स प्रीमियर लीग में खेला था, तो मुझे इसकी आदत है।” सारा वर्तमान में 50 ओवरों का वुमेन्स स्टेट क्रिकेट खेल रही हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com