मुस्लिमो को देश में रहना है तो छोड़ना होगा बीफ: खट्टर

हरियाणा| हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के इस बयान से राजनीतिक माहौल गरमा सकता है। अपनी सरकार का इसी माह एक साल पूरा होने पर उन्होंने कहा है कि ‘मुस्लिम इस देश में रहना जारी रख सकते हैं, पर उन्हें बीफ खाना छोडऩा होगा’ क्योंकि ‘गाय यहां आस्था का मुद्दा है।’ हालांकि उन्होंने दादरी की घटना को ‘गलत’ और ‘नासमझ से उत्पन्न’ परिणाम बताया है।
राज्य की भाजपा सरकार के मुखिया ने कहा कि गाय, गीता और सरस्वती नदी इस देश में रहने वाले अधिकांश लोगों की आस्था का मुद्दा है। दादरी घटना पर उनके क्या विचार हैं, यह पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘मुस्लिम रहें, मगर इस देश में बीफ खाना छोडऩा ही होगा उनको, यहां की मान्यता है गऊ।
हरियाणा की राजनीति में बाहरी और गत वर्ष चुनाव से पहले बहुत कम जाने जाने वाले 61 वर्षीय खट्टर का आरएसएस से चालीस साल का रिश्ता है। उन्होंने कहा कि दादरी घटना में ‘दोनों पक्षों‘ की गलती है।
‘दोनों पक्षों की तरफ से यह नहीं होना चाहिए था।‘ उन्होंने कहा कि मारे गए व्यक्ति ने गाय को लेकर हल्की टिप्पणी की जिससे लोगों की भावनाएं आहत हुईं और उन्होंने उस पर हमला कर दिया। खट्टर ने कहा कि ‘लेकिन हमला करना और इंसान को मार डालना भी गलत है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com