मुआवजे को लेकर भेदभाव न करे सरकार : राम नाइक

कानपुर| उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक ने दादरी हत्याकांड को लेकर बुधवार को अखिलेश सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार को भेदभाव नहीं करना चाहिए।

नाइक ने कहा, “अखलाक के परिवार को तो सरकार ने सहायता राशि दे दी, लेकिन उन परिवारों का क्या जिन्होंने अपनों को खोया। जिस तरह सरकार ने अखलाक के परिवार की मदद की, उसी तरह अन्य मामलों में भी विचार करना चाहिए।”

राज्यपाल राम नाइक कानपुर आईआईटी कॉलेज में आयोजित इंडियन साइंस और टेक्नॉलजी सेमिनार-2015 के उद्घाटन समारोह में पहुंचे थे। सेमिनार में उन्होंने कहा, “मुझे राज्यपाल बने चौदह महीने बीत चुके हैं, लेकिन कानपुर आईआईटी कॉलेज में पहली बार आया हूं। मैं चाहूं तो कहीं भी जा सकता हूं, लेकिन मुझे प्रोटोकॉल के अनुसार ही चलना है।”

छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भारत की बात सोचते ही मेरी आंखों के सामने देश के पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम की छवि आ जाती है। यहां राज्यपाल ने एक किताब का विमोचन भी किया। उन्होंने कहा कि हम आज भी विज्ञान में पिछड़े हैं, जबकि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने नारा दिया था, जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान।

सूर्य नमस्कार पर राज्यपाल ने कहा कि सूर्य नमस्कार भी एक विज्ञान है। इसे हर स्कूल में करवाना चाहिए। वास्तुशास्त्र के हिसाब से बना ताजमहल और भूलभुलैया भी एक आधुनिक विज्ञान का बेजोड़ नमूना है। उन्होंने कहा कि गाय का गोबर एक ऐसी खाद है जो खेती के लिए बहुत ही फायदेमंद है। ये भी विज्ञान का ही एक नमूना है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com