Home / पॉलिटिक्स / मोदी के मंत्री का कट गया वोटर लिस्ट से नाम ! जानें- क्यों सामने आ रहा है केजरीवाल का लिंक

मोदी के मंत्री का कट गया वोटर लिस्ट से नाम ! जानें- क्यों सामने आ रहा है केजरीवाल का लिंक

दिल्ली में कई लोगों के पास भाजपा द्वारा वोट कटवाने व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा जुड़वाने को लेकर फोन आ रहे हैं। इसी तरह का एक फोन केंद्रीय राज्य मंत्री विजय गोयल के पास भी आया, जिसमें उन्हें बताया गया कि भाजपा ने उनका फोन कटवा दिया है। इसे लेकर उन्होंने चुनाव आयोग व दिल्ली पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है।

उनका कहना है कि आम आदमी पार्टी (AAP) द्वारा लोगों में भ्रम फैलाने के लिए इस तरह के फोन किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें 8929274341 नंबर से कॉल किया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा व चुनाव आयोग को बदनाम करने के लिए पिछले काफी समय से लोगों को इस तरह के झूठे फोन आ रहे हैं।

इसे लेकर चुनाव आयोग के पास कई शिकायतें पहुंची हैं जिसके आधार पर उसने दिल्ली पुलिस को जांच करके कार्रवाई करने को कहा है। पुलिस ने कुछ कॉल सेंटरों के खिलाफ कार्रवाई भी की, लेकिन इस काम में बाधा डालने के लिए AAP सांसद संजय सिंह व अन्य नेता पुलिस आयुक्त को धमका रहे हैं।

विजय गोयल ने कहा कि इस तरह के कॉल सेंटरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। ऐसे कॉल को कई लोग सही समझकर वोट डालने नहीं जाएंगे। जल्द ही एक प्रतिनिधमंडल चुनाव आयोग व पुलिस आयुक्त से मिलेगा।

AAP के खिलाफ आयोग में शिकायत

भारतीय जनता पार्टी ने आम आदमी पार्टी (AAP) पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। इसे लेकर भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि आचार संहिता लगने के बावजूद आप बसों में ऑडियो क्लिप व भ्रामक विज्ञापन वाले पोस्टर से प्रचार कर रही है। मनोज तिवारी ने बताया कि इस संबंध में भारतीय जनता पार्टी की लीगल सेल ने मोबाइल एप के साथ ही लिखित शिकायत मुख्य निर्वाचन अधिकारी दिल्ली के कार्यालय में की है।

यहां पर बता दें कि चुनाव आयोग (Election commission) ने AAP संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस दावे को तथ्यों के आधार पर गलत बताया था, जिसमें उन्होंने आयोग के हवाले से दिल्ली के 10 लाख वोटरों के नाम मतदाता सूची से काटे जाने की बात कही थी। आयोग ने केजरीवाल द्वारा मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) ओ पी रावत से इस मामले में मुलाकात के बाद किए गए दावे को गलत बताया था।

 चुनाव आयोग की प्रवक्ता शेफाली शरण ने ट्वीट कर कहा- ‘तथ्यों के आधार पर यह गलत है। चुनाव आयोग ने दस लाख मतदाताओं के नाम काटे जाने की पुष्टि नहीं की है, जैसा कि आप नेताओं का प्रतिनिधिमंडल यह दावा कर रहा है।’ दरअसल, केजरीवाल ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप नेता राघव चड्ढा के साथ चुनाव आयोग के समक्ष दिल्ली की मतदाता सूचियों से भारी पैमाने पर नाम काटे जाने की शिकायत की थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com