Home / उत्तर प्रदेश / दिल्ली-NCR में तेज हवा के साथ बारिश, गुरुग्राम में दिन में ही छाया अंधेरा

दिल्ली-NCR में तेज हवा के साथ बारिश, गुरुग्राम में दिन में ही छाया अंधेरा

दिल्ली-एनसीआर में सुबह से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। सुबह कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई तो कई जगह बादल छाए हुए हैं। वहीं, दिल्ली से सटे गुरुग्राम में सुबह 11 बजे के आसपास जमकर बारिश हुई। तेज बारिश के चलते गुरुग्राम में कुछ समय के लिए अंधेरा छा गया। आसमान बादलों से अब भी घिरा हुआ है और बारिश के बाद तेज हवाओं संग सर्दी में भी इजाफा हुआ है। वहीं, दिल्ली के साथ गाजियाबाद के साहिबाबाद में भी तेज हवा के साथ बारिश हो रही है।

मौसम विभाग (INDIA METEOROLOGICAL DEPARTMENT) ने पहले ही भविष्यवाणी की थी कि बृहस्पतिवार को तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है। कहीं-कहीं ओलावृष्टि की संभावना भी जताई जा रही है।

दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में बुधवार की सुबह से ही घने बादल छाए रहे। हालांकि, दोपहर होते-होते पश्चिमी विक्षोभ का असर कमजोर पड़ गया और बादल भी छंटने लगे।

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 25 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि इस मौसम का सामान्य तापमान है। नमी के स्तर में भी बदलाव रहा। इसका स्तर 46 से 91 फीसद दर्ज किया गया।

मौसम विभाग का अनुमान है कि बृहस्पतिवार को तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है। हालांकि, बृहस्पतिवार के बाद बारिश की संभावना ज्यादा नहीं है। राजधानी के कुछ हिस्सों पर हल्के बादल जरूर छाए रह सकते हैं। ऐसे में उम्मीद यह जताई जा रही है कि होली पर बारिश हो सकती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com