Home / जरा हटके / रेस में पुरुषों से आगे निकली महिला तो मिली इतनी बड़ी सजा

रेस में पुरुषों से आगे निकली महिला तो मिली इतनी बड़ी सजा

दुनियाभर में लोग आए दिन किसी ना किसी हादसे का शिकार होते ही रहते हैं. लेकिन हम आपको आज एक ऐसे मामले के बारे में बता रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे. दरअसल हाल ही में एक रेस प्रतियोगिता हुई थी जिस दौरान एक महिला के साथ विचित्र व्यवहार हुआ. यह मामला बेल्जियम का था जहां महिलाओं की एक खास रेस को कुछ वक्त के लिए सिर्फ इस चक्कर में रोक दिया गया क्योंकि इसमें शिरकत करने वाली निकोल हेनस्लमन पुरुष प्रतिस्पर्धियों के काफी नजदीक पहुंच गई थीं.

जी हां… इस रेस का आयोजन ओमलूप हेट न्यूजब्लाद नाम की संस्था ने करवाया था और इस संस्था के रेस मार्शल ने निकोल को 35 किलोमीटर के बाद उस वक्त रोक लिया जब वो तेजी से बढ़त लेते हुए पुरुष प्रतिस्पर्धियों के पास पहुंचने वाली थीं. दरअसल, निकोल की स्पीड काफी ज्यादा तेज मानी जा रही थी और इस रेस में शामिल होने वाले पुरुषों को महिलाओं से दस मिनट पहले ही आगे जाने दिया था. लेकिन फिर भी 123 किलोमीटर की इस रेस में निकोल पुरुषो के काफी करीब आ गईं थी. दरअसल रेस में जब निकोल को रोका गया तब वो महिला प्रतिभागियों से दो मिनट आगे निकल गईं थीं और फिर उन्हें यह कहा गया कि वो कुछ देर इंतजार करें ताकि पुरुषों के लिए हो रही रेस में शामिल होने वाले आगे निकल सकें.

सूत्रों के मुताबिक इस बारे में निकोल ने बताया कि, “हम देख सकते थे कि आगे पुरुषों की रेस में शामिल होने वाले एंबुलेंस थे. हमें पांच-सात मिनट तक रुकना पड़ा और इस कारण हमारे लिए मौके कम हुए.” फिर इसके बाद जब महिला प्रतिभागी निकोल के थोड़े नजदीक आईं तब जाकर फिर से रेस शुरू करने की इजाजत दी गई लेकिन रुकने का खामियाजा निकोल को भुगतना पड़ा. इसके बाद निकोल अपनी गति नहीं पकड़ पाई और वह रेस में 74वें स्थान पर आईं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com