Home / व्यवसाय / खाद्य तेलों पर नजर आया अंतराष्ट्रीय बाजार का असर, दामों में आई गिरावट

खाद्य तेलों पर नजर आया अंतराष्ट्रीय बाजार का असर, दामों में आई गिरावट

नई दिल्ली : विदेशी बाजारों में खाद्य तेलों में गिरावट के बीच सोमवार को थोक बाजार में भी नरमी रही। खाद्य तेलों के अलावा दालों के दाम भी घट गये। वहीं, गेहूँ, चीनी और चावल में टिकाव रहा। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खाद्य तेलों में नरमी रही। मलेशिया में पाम ऑयल का मई वायदा तीन रिंगिट की गिरावट के साथ 2,122 रिंगिट प्रति टन पर रहा। 

ऐसा रहा तेल का हाल 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मई का अमेरिकी सोया तेल वायदा भी 0.15 सेंट टूटकर 29.50 सेंट प्रति पौंड बोला गया। स्थानीय बाजार में सरसों तेल में 221 रुपये, मूँगफली तेल और वनस्पति में 145 रुपये तथा सोया रिफाइंड और सोया डिगम में 37-37 रुपये की गिरावट रही। सूरजमुखी तेल और पाम ऑयल में टिकाव रहा। अखाद्य तेलों के दाम कमोबेश स्थिर रहे।

दलहन की रही ऐसी स्तिथि 

जानकारी के अनुसार गुड़-चीनी: मीठे के बाजार में आवक और उठाव संतुलित रहने से चीनी के सभी किस्मों में टिकाव रहा। गुड़ के दाम भी गत दिवस के स्तर पर बने रहे। चना गत दिवस पर पड़ा रहा। इस दौरान चना दाल के दाम भी स्थिर रहे। मसूर दाल और मूंग दाल की कीमत 50-50 रुपये प्रति कुन्तल फिसल गयी। उड़द दाल और अरहर दाल में 150-150 रुपये प्रति कुन्तल की गिरावट रही। वही गेहूँ का उठाव सामान्य रहने से इसके दाम स्थिर रहे। चावल तथा मोटे अनाजों का कारोबार समान्य हुआ जिससे इनके दाम लगभग स्थिर रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com