Home / जरा हटके / ये है दोस्ती, SI की मौत हुई तो ऊंट ने छोड़ दिया खाना-पीना

ये है दोस्ती, SI की मौत हुई तो ऊंट ने छोड़ दिया खाना-पीना

इंसान और जानवरों की जान से ज्यादा प्यारी दोस्ती की कई कहानियां हैं जिनमें या तो इंसान अपने पालतू दोस्त के लिए जान दांव पर लगा देता है या फिर जानवर अपने प्यारे दोस्त इंसान की जान बचाता है। आज के वक्त में जहां इंसान-इंसान के खून का प्यासा है वहां ऐसी खबरें सुकून देती है। ऐसा ही एक मामला गुजरात के कच्छ में सामने आया है लेकिन इस खबर से दोस्ती पर फख्र होता है वहीं दोस्त की कमी का गम भी।

दरअसल, मामला एक ऊंट का है जो गुजरात के कच्छ का है। यह ऊंट कच्छ के झकऊ पुलिस थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर शिवराज गोधवी का खास दोस्त है। दोनों सालों दोस्त रहे लेकिन पिछले दिन शिवराज की गश्त के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। शिवराज के निधन से जहां उनके परिवार और सहकर्मियों में गम का माहौल है वहीं उनका दोस्त ऊंट भी उदास हो गया है। खबर है कि इस ऊंट ने अपने दोस्त के जाने के गम में खाना-पीना तक छोड़ दिया है।

थाने के इंस्पेक्टर वीके कांत बताते हैं कि शिवराज रोज अपने दोस्त ऊंट पर सवार होकर बॉर्डर की गश्त पर जाते थे। पिछले दिनों सीमा पर बढ़े तनाव के बाद गश्त तेज हो गई थी। कुछ समय पहले वो अपने ऊंट पर गश्त के लिए निकले थे और इस दौरान उनकी तबियत बिगड़ गई।

उन्हें लोगों ने कोठरा अस्पताल में भर्ती करवाया जहां हालात ना सुधरने पर भुज ले जाया गया लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। उनकी मौत की खबर से जहां उनके गांव में गम का माहौल है वहीं उनका साथी ऊंच भी उदास है।

शिवराज के निधन के बाद से ही ऊंट ने खाना-पीना बंद कर दिया है और इस वजह से उसकी हालत बिगड़ती जा रही है। कोशिश की जा रही है उसकी हालत सुधारी जा सके।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com