फुटबॉल खिलाड़ी पेले की बायोपिक में रहमान का संगीत

मुंबई। ऑस्कर विजेता संगीतकार ए.आर. रहमान ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले के जीवन पर बनने वाली फिल्म में संगीत देंगे। रहमान यह अवसर मिलने से बेहद खुश हैं और उनका कहना है कि यह सम्मान की बात है।

रहमान ने पेले से पिछले दिनों कोलकाता में हुई अपनी मुलाकात पर भी खुशी जताई और कहा कि यह उनके लिए किसी सपने के सच हो जाने जैसा है।

रहमान के जीवन पर बने एक वृत्तचित्र, ‘जय हो’ का प्रसारण डिस्कवरी पर किया जाना है। इस संदर्भ में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान रहमान ने कहा, “पेले खेल जगत की एक बड़ी हस्ती हैं और उन पर बनने वाली फिल्म का किसी भी रूप में हिस्सा होना सम्मान की बात है।”

रहमान ने हाल में एक साक्षात्कार में कहा था कि उन्हें खेल की कोई जानकारी नहीं है और उन्होंने पेले के लिए संगीत उस वक्त दिया, जब वह उन्हें जानते भी नहीं थे।

बकौल रहमान, “ऐसी हस्ती के लिए संगीत तैयार करना एक भावना होती है, आप उसमें शारीरिक तौर पर शामिल नहीं होते। खेलों के लिए काफी ऊर्जा और मेहनत की जरूरत होती है। मेरे लिए, मेरी सारी ऊर्जा संगीत से है।”

महानतम खिलाड़ी की बायोपिक का नाम ‘पेले’ है और इसके लेखक-निर्देशक जेफ जिम्बालिस्ट और माइकल जिम्बालिस्ट हैं। रहमान ने पेले से कोलकाता में एक समारोह के दौरान मुलाकात की थी। इस समारोह में क्रिकेट दिग्गज सौरव गांगुली सहित पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी उपस्थित थीं।  ‘जय हो’ का प्रीमियर 26 अक्टूबर को होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com